शाहरुख खान की फिल्म से डेब्यू करने वाली Shamita Shetty का करियर रहा फ्लॉप, आज भी है इस बात का अफसोस - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

शाहरुख खान की फिल्म से डेब्यू करने वाली Shamita Shetty का करियर रहा फ्लॉप, आज भी है इस बात का अफसोस


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ( Shahrukh Khan ) की फिल्म 'मोहब्बतें' ( Mohabbatrin ) से इंडस्ट्री में कदम रखने वाली एक्ट्रेस शमिता शेट्टी ( Shamita Shetty Birthday ) आज अपना 42वां जन्मदिन मना रही हैं। शमिता हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी ( Shilpa Shetty ) की छोटी बहन हैं। अक्सर इंडस्ट्री में नेपोटिज्म का मुद्दा आग पकड़ता हुआ देखा गया है। शमिता इन सभी के बीच ऐसा उदाहरण हैं जो बड़े घर से ताल्लुक तो रखती हैं। लेकिन उनका फिल्मी करियर बिल्कुल फ्लॉप रहा है। जिसकी वजह से वह खुद की पहचान नहीं पाईं। चलिए शमिता के जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ बातों को जनाते हैं।

Shamita Shetty

फैशन डिजाइनिंग की स्टूडेंट थीं

शमिता शेट्टी ने वैसे तो फैशन डिजाइनिंग की पढ़ाई की। यहां कि वह मशहूर डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ( Manish Malhotra ) के अंडर इंर्टनशिप तक कर चुकी हैं। इस दौरान मनीष ने शमिता को देखा और उन्हें एक्टिंग में हाथ अजमाने की सलाह दी। मनीष मल्होत्रा ने शमिता को सलाह दी कि उनमें उन्हें अदाकारी का स्पार्क दिखाई देता है। उन्हें इंडस्ट्री में काम करने की कोशिश करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें- प्रेग्नेंसी के आखिरी महीने में खूब एंजॉय कर रही हैं Kareena Kapoor, कफ्तान पहने शेयर की क्यूट सेल्फी

मनीष मल्होत्रा की सुनी बात

मनीष मल्होत्रा की बात को शमिता ने गंभीरता से लिया और साल 2001 में उन्होंने सुपरहिट फिल्म 'मोहब्बतें' से फिल्मी करियर की शुरूआत की। यह जानकर आपको शायद हैरानी होगी लेकिन शमिता को उनकी पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर के रूप में आइफा अवॉर्ड से नवाज़ा गया। फिल्म के बाद उनके गाने 'शरारा शरारा' ने भी खूब लोकप्रियता हासिल की। इस गाने ने उन्हें रातों रात चमकता हुआ सितारा बना दिया। वहीं असली पहचान एक्ट्रेस को साल 2005 में मिली। जब उन्होंने फिल्म 'जहर' की। इस फिल्म में उन्होंने इमरान हाश्मी सगं कई बोल्ड सीन्स किए थे। फिल्म में उनके काम को बहुत पसंद किया गया।।

shamita shetty

खराब फिल्मों का किया चयन

अपने करियर में कामयाबी ना पाने को लेकर एक बार शमिता ने इंटरव्यू देते हुए कई बातों का खुलासा किया। एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया तो उसके बाद उन्होंने गलत फिल्मों का चयन किया। जिसका आज भी उन्हें बेहद अफसोस है। वह यह मानती हैं कि वह अपने करियर को लेकर बिल्कुल भी चिंतित नहीं थी। जो कि उन्हें होना चाहिए था। शमिता ने कहा कि वह जानती हैं कि वह एक बेहतरीन हीरोइन बन सकती थीं। लेकिन उनकी कुछ फिल्मों को लेकर वह काफी सलेक्टिव हो गई थीं।

वह कहती हैं कि वह इस बात को भूल गई थीं कि अगर आप स्क्रीन पर नहीं दिखाई देंगे तो लोग आपको भूल जाएंगे। इस बात का एहसास उन्हें काफी देर बाद हुआ। उन्हें लगा कि उन्हें काम नहीं छोड़ना चाहिए था। बता दें कि शमिता शेट्टी ने अब वेब सीरीज की ओर रुख कर लिया है। हाल ही में शमिता वेब सीरीज 'ब्लैक विडो' में नजर आई थीं।

 

यह भी पढ़ें- Anushka-Virat ने बेबी गर्ल का नाम रखा 'Vamika', भगवान शिव संग है गहरा संबंध

shamita shetty

रियलिटी शोज़ में किया काम

काफी लंबे समय तक शमिता बड़े पर्दे से दूर रहीं। फिर उन्हें छोटे पर्दे पर की ओर रुख करते हुए देखा गया। कहा जाता है कि करियर को नीचे की ओर जाता देख शमिता ने टीवी शोज करने का फैसला लिया था। उन्होंने टीवी के कई पॉपुलर रियलिटी शोज़ किए हैं। जिसमें 'बिग बॉस' ( Bigg Boss ), झलक दिखला जा ( Jhalak Dikhla Jaa Show ) और 'खतरों के खिलाड़ी' ( Khatron Ke Khiladi ) जैसे बड़े शोज़ का नाम शमिल है। यहां तक शमिता ने तमिल फिल्मों में भी काम किया है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: