इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच जीतते ही विराट कोहली बना लेंगे यह खास रिकॉर्ड - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैच जीतते ही विराट कोहली बना लेंगे यह खास रिकॉर्ड


<-- ADVERTISEMENT -->



अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया को अब घरलू मैदानों में इंग्लैंड का सामना करना है। जिसके लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली टीम में वापस लौट आये हैं। ऐसे में अब कप्तान कोहली के पास घरेलू मैदान में महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़ने का सुनहरा मौका है। अगर वो इस 4 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2 टेस्ट मैच जीतते हैं तो भारत में सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले वो एकलौते कप्तान बन जायेंगे। 


दरअसल, धोनी के नाम टेस्ट क्रिकेट में भारतीय सरजमीं पर कप्तानी करते हुए 21 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज है। जबकि कप्तान कोहली के नाम अभी तक 20 टेस्ट मैचों में घरेलू मैदान पर जीत दर्ज है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ अगर कप्तान विराट कोहली 4 टेस्ट मैचों में से 2 में जीत दर्ज करते हैं तो वो धोनी के रिकॉर्ड को पछाड़ कर इस लिस्ट में सबसे आगे आ सकते हैं। जबकि इस मामले में तीसरे नंबर पर मोहम्मद अजहरुद्दीन हैं जिनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने घरेलू धरती पर 13 टेस्ट मैच जीते थे। जबकि सौरव गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया ने 10 घरेलू टेस्ट मैचों में जीत हासिल की थी। 


वहीं अगर घरेलू सीरीज जीत की बात करें तो इस मामले में कोहली पहले ही धोनी के साथ बराबरी पर आ खड़े हुए हैं। ऐसे में अगर कोहली इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज को अपने नाम करते हैं तो भारतीय सरजमीं पर सबसे ज्यादा टेस्ट सीरीज जीतने वाले एकलौते कप्तान बन जायेंगे। 


बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चेन्नई के मैदान में 5 फरवरी से जबकि दूसरा टेस्ट मैच भी चेन्नई में 13 फरवरी से उसके बाद अंतिम दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जायेंगे। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच डे नाईट प्रारूप में होगा। जबकि टेस्ट के बाद 5 मैचों की टी20 सीरीज और उसके बाद वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: