सुंदरकांड पाठ से जीवन में मिलती है अपार सफलता, जानिए इसके लाभ - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सुंदरकांड पाठ से जीवन में मिलती है अपार सफलता, जानिए इसके लाभ


<-- ADVERTISEMENT -->




आखिर ज्योतिष शास्त्र में सुंदरकांड के पाठ को बहुत अहमियत जाती है और कहा जाता है कि हर इंसान को अपने जीवन में कभी ना कभी सुंदरकांड पाठ जरूर कराना चाहिए। कई शुभ अवसरों पर लोग श्रीरामचरित मानस के सुंदरकांड का पाठ अपने घरों में कराते हैं। कहा जाता है कि किसी भी शुभ काम की शुरूआत से पहले सुंदरकांड पाठ कराने से सभी कार्यों में सफलता मिलती है।

सुंदरकांड पाठ कराने के लाभ: 

जब किसी इंसान का जीवन परेशानियों से घिर जाता है तब किसी भी काम में सफलता नहीं मिलती है। इसका नतीजा यह होता है कि आत्मविश्वास में कमी आने लगती है। ऐसे में सुंदरकांड पाठ कराना चाहिए। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में दोष है और वो अपने जीवन में विपरित परिस्थियों का सामना कर रहा है तो इससे मुक्ति पाने के लिए सुंदरकाड पाठ कराना फायदेमंद होता है।

सुंदरकांड को आत्मविश्वास और इच्छाशक्ति बढ़ाने वाला कांड बताया गया है। इसका पाठ कराने से व्यक्ति को मानसिक शांति मिलती है और किसी भी काम को पूरा करने के लिए आत्मविश्वास मिलता है।

घर में सुंदरकांड पाठ कराने से हनुमान जी के साथ-साथ भगवान श्रीराम की भी विशेष कृपा प्राप्त होती है। जीवन की हर समस्या को दूर करने के लिए सुंदरकांड का पाठ एक श्रेष्ठ और सरल उपाय है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: