यह मंदिर पूरी तरह से हुआ कैशलेस, सिर्फ कार्ड से लिया जाता है दान - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

यह मंदिर पूरी तरह से हुआ कैशलेस, सिर्फ कार्ड से लिया जाता है दान


<-- ADVERTISEMENT -->



हिन्दू धर्म में मूर्ति पूजा और मंदिर में जाना आस्था का विषय है। जब हम मंदिर में जाते हैं तो प्रसाद के साथ ही दानपेटी को कुछ न कुछ कैश भी डालते है, क्योंकि बड़े-बुज़ुर्गों के मुताबिक मंदिर में पैसे दान करने से पुण्य मिलता है। लेकिन आज हम एक अनोखा मंदिर के बारे में बताने जा रहे है गुजरात के भरूच शहर में जहां भगवान को चढ़ावे में पैसे नहीं चढ़ाए जाते है। 

मंदिर पूरी तरह से हुआ कैशलेस

ये कैशलेस मंदिर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने वाले इस मंदिर में कोई नकद भेंट नहीं चढ़ाई जाती और यह पूरी तरह से कैशलेस है, ये कैशलेस मंदिर है। यानी देश भले ही सालों बात कैशलेस हो, मगर मंदिर मोदी जी की दिखाई राह पर पहले से ही चल रहा है।

इस मंदिर का नाम जन विकास मंदिर है और इसका प्रबंधन कम्युनिटी डेवलपमेंट चैरिटी टस्ट करता है। यह अनूठा मंदिर भरूच शहर स्थित गुजरात नर्मदा वैली फर्टिलाइजर एंड केमिकल्स लिमिटेट की टाउनशिप में स्थित है।

महाप्रबंधक आर सी जोशी के मुताबिक ‘करीब एक वर्ष पहले यह मंदिर कैशलेस हुआ। यह काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कैशलेस लेनदेन को बढ़ावा देने के अभियान के तहत हुआ है। मंदिर के पुजारी महेशभाई जोशी ने बताया कि मंदिर में पेटीएम, भीम एप के जरिए भी भेंट चढ़ाई जाती है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: