तांबे के बर्तन में रखी ये चीजें बन सकता हैं जहर, गलती से भी ना करें इनका सेवन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

तांबे के बर्तन में रखी ये चीजें बन सकता हैं जहर, गलती से भी ना करें इनका सेवन


<-- ADVERTISEMENT -->



 हम बचपन से ही अपने बड़े-बूढ़े से सुनते आये हैं कि तांबे का पानी पीने से आपकी सेहत अच्छी बनी रहती है। अगर आप रात को तांबे के बर्तन में पानी भरकर रखकर उसका सेवन करते है तो ये आपके लिए फायदेमंद होता है। तांबे का पानी पीने से आपका लिवर और किडनी फायदेमंद होता है। लेकिन, जहां इसके कुछ फायदे हैं तो वहीं इसके कुछ नुकसान भी हैं। तो आइए जानते हैं तांबे के बर्तन में किन चीजों का सेवन ना करें। 


1. वैसे तो नींबू पानी सेहत के लिए काफी लाभदायक होता है। लेकिन, नींबू पानी को कभी भी तांबे के बर्तन में नहीं पीना चाहिए। ये आपकी हेल्थ के लिए नुक्सानदायक हो सकता है, क्यूंकि ये आपके पेट की समस्या को बढ़ा सकता है। 

2. अगर आप तांबे में रखी किसी भी खट्टी चीज का सेवन करते हैं, तो ये आपके स्वास्थ्य को तकलीफ पहुंचा सकता है। इसलिए आप घरों में कभी भी आचार, आम, सिरका या मुरब्बा तांबे के बर्तन में न रखें। 


3. आप अगर तांबे के बर्तन में दूध, पनीर या दही का सेवन करते हैं, तो आप अपनी इन आदतों को बदल लें, नही तो ये आपको कब्ज या फ़ूड पॉइजनिंग जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 

4. छाछ हेल्थ के लिए काफी हेल्दी होता है। लेकिन, आप छाछ का सेवन भूलकर भी तांबे के बर्तन में ना करें। ये आपके सेहत पर बुरा असर डाल सकता है। 

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: