आपकी मिनटों में किस्मत बदल सकता हैं एक चुटकी नमक, जानें इसके खास टोटके - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आपकी मिनटों में किस्मत बदल सकता हैं एक चुटकी नमक, जानें इसके खास टोटके


<-- ADVERTISEMENT -->



भोजन का स्वाद बढ़ाने वाला नमक जीवन में भी खुशियों के रंग भरने का काम करता हैं। जी हां, जिस तरह नमक की मदद से भोजन को स्वादिष्ट बनाया जाता हैं, उसी तरह नमक के वास्तु उपायों की मदद से जीवन की परेशानियां दूर कर खुशियों का स्वागत किया जा सकता हैं। तो आइये हम बताते हैं आपको किस तरह नमक के वास्तु उपायों से किस्मत को चमकाया जा सकता हैं।

- अगर आपको लगता है कि आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को नजर लगी है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। कहते हैं इससे नजर दोष खत्म हो जाता है।


- वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं। राहु नकारात्मक उर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है। जिनसे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य प्रभावित होता है।

- शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रखने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है। राहु, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों तब यह प्रयोग बहुत लाभ देता है।


- डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है। कारोबर में उन्नति के लिए अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: