Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

फोन का इस्तेमाल करते समय कहीं आप तो नहीं कर रहें ये गलतियां, ऐसे रहें सतर्क


<-- ADVERTISEMENT -->



आज के समय में ज्यादातर लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते है। जो अब हर किसी की जिंदगी का एक जरूरी हिस्सा बन चुका है। ऐसे में स्मार्टफोन के साथ-साथ उसकी बैटरी पर ध्यान देना भी जरूरी है। फोन का इस्तेमाल करते समय भी कुछ अहम चीजों का ध्यान रखना चाहिए, जिससे आप अपने फोन की बैटरी को सेफ बना सकते है। ऐसा न करने पर आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। 

1. नकली चार्जर का इस्तेमाल करने से बचें
स्मार्टफोन को हमेशा उसके ओरिजनल चार्जर से ही चार्ज करना चाहिए। किसी और चार्जर का इस्तेमाल या किसी नकली चार्जर का इस्तेमाल करने से आपका फोन और बैटरी दोनो ही खराब हो सकते हैं।


2. रात भर फोन को चार्जिंग पर लगाकर न रखें
कभी-कभी हम लोग नाइट में फोन चार्जिंग पर लगाकर छोड़ देते हैं। लेकिन, ऐसा करना आपके स्मार्टफोन को खराब कर सकता है, क्योकि ऐसा करने से आपके फोन की बैटकी ओवरचार्ज हो जाती है, जिससे बैटरी के फटने का डर रहता है। 

3. फोन कवर को निकाल कर फोन को चार्ज करें
फोन के साथ उसका कवर लगाना भी जरूरी है। लेकिन, अक्सर लोग चार्ज करते टाइम कवर से साथ ही फोन चार्ज पर लगा देते हैं। अगर आप केस के साथ फोन को चार्ज पर लगाएंगे तो बैटरी गरम होने की समस्या भी आ सकती है और अगर समय रहते उसे चार्जिंग से नहीं हटाया गया तो बैटरी फट भी सकती है। फोन को चार्ज करते हुए इस बात का ध्यान रखें कि आपके फोन का प्रोटेक्टिव केस निकला हुआ हो।


4. पावर बैंक से चार्ज करते समय फोन का यूज न करें
कई बार समय कम होने के चलते लोग फोन को चार्ज करने के लिए पावर बैंक का यूज करते हैं और चार्जिंग के दौरान भी लोग फोन को इस्तेमाल करते रहते हैं। आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन की परफॉर्मेंस बैटरी डिस्प्ले को एक साथ नुकसान पहुंचता है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो अपनी ये आदत तुरंत बदल दें।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: