यहां निकली सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की कुल 3570 वैकेंसी, देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

यहां निकली सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी की कुल 3570 वैकेंसी, देखें आधिकारिक नोटिफिकेशन


<-- ADVERTISEMENT -->




 राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, मध्य प्रदेश ने सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारियों के पद के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स और सीधी भर्ती के लिए कुल 3570 रिक्तियां हैं। भर्ती का नोटिफिकेशन राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (NHM) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है। 

एनएचएम एमपी रिक्ति विवरण: सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पद पर कुल 3570 पद भरे जाएंगे। इन पदों के लिए आवेदन 02 फरवरी 2021 से शुरू होंगे। उम्मीदवार 17 फरवरी या उससे पहले तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती में 6 महीने के लिए कम्युनिटी हेल्थ ट्रेनिंक सर्टिफिकेट के लिए 1680 वैकेंसी और सीधी भर्ती के लिए 1890 वैकेंसी हैं। 

सैलरी: प्रशिक्षण / इंटर्नशिप अवधि के दौरान हर महीने 15,000 सैलरी और ट्रेनिंग के बाद प्रफॉर्मेंस बेस्ट इंसेनटिव के तौर पर हर महीने 25,000 रुपये तक दिए जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता: 6 महीने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य ट्रेनिंग सर्टिफिकेट के लिए उम्मीदवार के पास बी.एससी. (नर्सिंग) / पोस्ट बेसिक B.Sc. (नर्सिंग) / जीएनएम / बीएएमएस डिग्री होनी चाहिए। जबकि सीधी भर्ती के लिए बी.एससी. (नर्सिंग) सामुदायिक स्वास्थ्य में प्रमाण पत्र के एकीकृत पाठ्यक्रम (CCH) / पोस्ट बेसिक B.Sc. (नर्सिंग) भारतीय नर्सिंग परिषद या मध्य प्रदेश नर्सिंग परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य (CCH) में सर्टिफिकेट कोर्स के साथ होना चाहिए। बीएससी के अंतिम वर्ष के छात्रों का पीछा इंडियन नर्सिंग काउंसिल या मध्य प्रदेश नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान / विश्वविद्यालय से सामुदायिक स्वास्थ्य (CCH) पाठ्यक्रम में एकीकृत प्रमाण पत्र के साथ (नर्सिंग) / पोस्ट बेसिक बीएससी (नर्सिंग) भी आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा: आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए। सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट भी दी जाएगी। 

चयन प्रक्रिया: उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: