करीना-कटरीना के डिजाइनर Swapnil Shinde ने किया जेंडर चेंज, पोस्ट शेयर कर कहा- 'मैं सायशा हूं' - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

करीना-कटरीना के डिजाइनर Swapnil Shinde ने किया जेंडर चेंज, पोस्ट शेयर कर कहा- 'मैं सायशा हूं'


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड के मशहूर डिजाइनर स्वप्‍निल शिंदे ( Swapnil Shinde ) अपने जेंडर बदलवाने के चलते सुर्खियों में बने हुए हैं। जी हां, स्वप्‍निल ने अब पुरुष से महिला बन चुके हैं। उन्होंने खुद ही खुद के ट्रांसवुमन होने की घोषणा सोशल मीडिया पर की है। जेंडर के साथ-साथ स्वप्‍निल ने अपना नाम भी बदल लिया है। अब वह स्वप्‍निल नहीं सायशा शिंदे बन गए हैं। आपको बता दें स्वप्‍निल बॉलिवुड में करीना कपूर ( Kareena Kapoor ) से लेकर कटरीना कैफ ( Katrina Kaif ) और कियारा आडवाणी ( Kiara Advani ) से लेकर दीपिका पादुकोण ( Deepika Padukone ), अनुष्‍का शर्मा ( Anushka Sharma ), हिना खान ( Hina Khan ), सनी लियोनी ( Sunny leone ) जैसे तमाम सितारों के लिए ड्रेस और फैशन डिजाइन कर चुके हैं।

Swapnil Shinde

इंस्टाग्राम पर नाम बदलते हुए, बदली तस्वीर

स्वप्‍निल शिंदे उर्फ साएशा शिंदे ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम ( swapnil shinde Instagram ) पर अपना नाम बदलते हुए अपने ट्रांसवुमन होने की घोषणा की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी इमोशनल कहानी भी शेयर की है। स्वप्‍निल ने सायशा ( sayesha shinde ) के नाम का अर्थ बताते हुए कहा कि इसका मतलब होता है 'एक सार्थक जीवन।' इसी के साथ उन्होंने एक नोट भी लिखा है। जिसमें वह कहती हैं कि स्कूल और कॉलेज के दौरान उनसे सभी लड़के दूर रहते थे। वह जब भी उनके पास जाते थे। वह उन्हें खुद से दूर कर देते थे, क्योंकि वह अलग थे। इस बात से उन्हें काफी तकलीफ होती थी।

Swapnil Shinde

सायशा कहती हैं कि वह एक ऐसे सच को जी रही थीं, जो कभी उनका था ही नहीं। इस झूठी जिंदगी के अंदर उन्हें काफी घुटन महसूस होती थी। वह घुट-घुटकर ही अपना जीवन बीता रही थीं। उन्होंने कहा कि 20 साल की उम्र में उन्हें इतनी हिम्मत मिली कि वह अपनी सच्चाई को स्वीकार कर सकती हैं। जिसके बाद से वह सचमुच में खिल गई हैं।

 

यह भी पढ़ें- Irrfan Khan Birth Anniversary: पिता के जन्मदिन पर बेटे Babil ने किया वीडियो शेयर, कहा- 'हर साल भूल जाया करता था बर्थडे'

Swapnil Shinde

सालों बाद पता चला गे नहीं, ट्रांसवुमन हैं

सायशा ने आगे बताया कि पहले कुछ सालों तक उन्हें लगता था कि वह गे हैं, क्योंकि वह अक्सर पुरुषों की तरफ ही आकर्षित होते थे। उन्होंने 6 साल पहले ही यह पता कि वह गे नहीं बल्कि ट्रांसवुमन हैं। यह बात पता चलते ही उन्होंने इसे स्वीकार किया, इसी के साथ उन्होंने यह फैसला लिया कि वह सभी को यह बताना चाहते हैं कि वह गे नहीं बल्कि ट्रांसवुमन हैं।

Swapnil Shinde

सायशा की इस्टां स्टोरी

सायशा ने एक इंस्टा स्टोरी भी पोस्ट की है। जिसमें उन्होंने बताया है कि यह बदलाव देखते ही उनकी टीम ने उन्हें मैम बुलाना शुरू कर दिया है। वह उन्हें पूरा सम्मान देते हैं। यही नहीं वह कहती हैं कि जब उन्होंने स्वप्‍निल शिंदे से सायशा की बात सेलेब्स को बताई तो सभी सिलेब्रिटीज ने उनको सपोर्ट किया। यही नहीं एक्ट्रेस सनी लियोन ने भी सायशा की पोस्ट पर कमेंट करते हुए लिखा- 'मैं तुमसे प्‍यार करती हूं और मुझे तुम पर गर्व है। तुम वो बनी हो, जो तुम हमेशा से चाहती थी। जन्‍मदिन मुबारक हो बहन!!' सनी के अलावा एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा और अदिती राव हैदरी ने भी कमेंट कर उनको सपोर्ट किया और जिंदगी में यूं निर्डरता के साथ आगे बढ़ने की बात कही।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: