सर्दियों में होठों को हेल्दी और सॉफ्ट बनाए रखने के लिए काम आएंगे ये खास तरीके - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सर्दियों में होठों को हेल्दी और सॉफ्ट बनाए रखने के लिए काम आएंगे ये खास तरीके


<-- ADVERTISEMENT -->



 
होठों को त्वचा की परत सबसे पतली मानी जाती है। क्योंकि,  इसमें तैलीय ग्रन्थियां नही होती। जिसकी,   वजह से होंठ नमी को बरकरार नहीं रह पाती। इससे,  फटे होठों की समस्या होने लगती है। होठों की नमी को बरकरार रखने के लिए ब्यूटी एक्सपर्ट और हर्बल क्वीन शहनाज़ हुसैन ने बताए कुछ तरीके....

# आप होठों की उपरी परत हटाने के लिए बेबी टूथब्रश का सहारा भी ले सकती हैं। होठों की बाहरी चमड़ी को अहिस्ता-अहिस्ता हटा देने से होंठ फटने से बचते हैं तथा होंठ शुष्क नहीं होते। फटे तथा शुष्क होठों पर लिपस्टिक का उपयोग कठिन हो जाता है। होठों की चमड़ी की बाहरी परत हटाने से मृत कोशिकाएं हट जाती है जिससे होंठ मुलायम हो जाते हैं।


# एक साधारण लिप बाम को नियमित नमी प्रदान करके इनमें ताजगी ला सकता है तथा क्वालिटी सक्रब से माध्यम से आप होठों में रक्त का सामान्य बहाव सुनिश्चित कर सकते हैं।

# सोने से पहले कलीजिंग जेल की मदद से होठों से लिपस्टिक को जरूर हटायें तथा होठों पर  लिप बाम , बादाम तेल या बादाम क्रीम से मालिश कीजिए और रात भर होठों पर लगा रहने दीजिए।


# सही रंग की लिपस्टिक का चयन अत्यन्त महत्वपूर्ण होता है तथा किसी भी लिपस्टिक को खरीदने से पहले उसे हाथों-हाथों पर लगाकर उसकी रंगत की पहचान कर लीजिए। लिपस्टिक खरीदते समय कभी भी लिपस्टिक की गुणवत्ता पर समझौता न करें। यह ध्यान में रखें कि सभी सौंदर्य प्रसाधनों की शैल्फ लाईफ होती है तथा आप एक्सपाईरी डेट जरूर देख लें। अगर लिपस्टिक ज्यादा चिकनी हो गई हो तो इसका अर्थ यह है कि इसमें से तेल सूख गए हैं तथा इसका प्रयोग तत्काल बन्द कर दें।

Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

Reactions:

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: