टेलीग्राम ने किया कमाल: अब ग्रुप वीडियो कॉल में एक साथ जुड़ सकते हैं इतने लोग - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

टेलीग्राम ने किया कमाल: अब ग्रुप वीडियो कॉल में एक साथ जुड़ सकते हैं इतने लोग


<-- ADVERTISEMENT -->



 
टेलीग्राम अपने मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के लिए एक नया अपडेट जारी कर रहा है जिसमें कई नए फीचर्स देखने को मिल रहें हैं। इस अपडेट की सबसे खास बात यह है कि अब वीडियो काल में एकसाथ 1000 लोग जुड़ सकते हैं। इसके अतिरिक्त, टेलीग्राम अब यूजर्स को बेहतर क्वालिटी में स्नैपचैट जैसे ’वीडियो मैसेजेस’ रिकॉर्ड करने की सुविधा भी देता है। जबकि वीडियो 0.5 से 2एक्स स्पीड पर देखे जा सकते हैं। सभी वीडियो कॉल्स में स्क्रीन शेयरिंग को भी जोड़ा गया है। 

ग्रुप वीडियो कॉल से शुरुआत करते हुए कंपनी का कहना है कि 30 लोग अपने कैमरे और स्क्रीन से वीडियो शेयर कर सकते हैं। हालांकि, एक हजार लोग वीडियो स्ट्रीम देख सकते हैं। इस सुविधा के जरिये कोविड महामारी के दौरान ई-लर्निंग और अन्य ऑनलाइन कामों को आसान बनाया जा रहा है। 


टेलीग्राम ने अपने आधिकारिक चेंजलॉग में कहा है कि कंपनी पार्टिसिपेंट्स लिमिट को बढ़ाती रहेगी। ग्रुप वीडियो कॉल शुरू करने के लिए, किसी भी ग्रुप के इंफो पेज से वॉयस चैट बनाएं, जहां आप एडमिन हैं और फिर अपना वीडियो ऑन करें। 

टेलीग्राम के नये अपडेट में ऑटो-डिलीट फीचर भी मिल रहा है और यूजर्स के पास अब एक महीने तक का टाइमर सेट करने का विकल्प है। इसके साथ ही इमेजेस को डेकोरेट करने का भी विकल्प दिया गया है। 


टेलीग्राम ने टू-स्टेप वेरिफिकेशन का ऑप्शन भी नये अपडेट में जोड़ा है। आईओएस टेलीग्राम यूजर्स को इन एप कैमरा ऑप्शन के साथ जूम लेवल मिल रहा है। वहीं आईफोन यूजर्स मेन्यू में ’सिलेक्ट’ टैप करके मेसेज को एक साथ कई लोगों को भेज सकते हैं। 



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: