Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

आपकी त्वचा की रंगत खराब कर सकती है ये आम गलतियां


<-- ADVERTISEMENT -->




 
त्वचा की खूबसूरती बनाए रखने के लिए लोग न जाने क्या-क्या नहीं करते। महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स ये लेकर घरेलू उपाय तक अपनाते हैं। लेकिन कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिनके का कारण पूरी मेहनत पर पानी फिर जाता है और त्वचा को वो फायदा नहीं मिल पाता जो मिलना चाहिए। तो क्या हैं वो गलतियां जिनसे दूर रहना ही आपकी स्किन के लिए अच्छा है, चलिए जानते हैं....

1. चेहरे की ब्यूटी बढ़ाने के लिए चाहे जो मर्जी कर लें, लेकिन अगर ऑइली, फ्राइड फूड, फास्ट फूड और कैफीन का सेवन जारी रखेंगे तो स्किन से जुड़ी समस्याएं भी खत्म नहीं होंगी। बेहतर होगा कि इनका सेवन न करें या फिर बहुत कम करें।

2. शरीर और स्किन को टॉक्सिन फ्री रखना है तो पानी जरूर पिएं। कम पानी पीने पर डाइजेशन से लेकर शरीर में कई तरह की समस्याएं आएंगी जो स्किन को नुकसान पहुंचाएंगी, इसलिए दिन में 8 ग्लास पानी जरूर पिएं।


3. मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रॉडक्ट्स में काफी बड़ी मात्रा में केमिकल्स होते हैं। इससे स्किन को तुरंत भले ही कोई डैमेज न हो लेकिन लंबे समय तक इनके इस्तेमाल से त्वचा को नुकसान होना शुरू हो जाता है। इनकी जगह नैचरल या ऑर्गैनिक ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

4. पर्याप्त नींद न लेना न सिर्फ शरीर के लिए नुकसानदेह है बल्कि स्किन का भी बड़ा दुश्मन है। अगर आप सिर्फ दो दिन भी ठीक से न सोएं तो तीसरे दिन ही आपको अपनी स्किन में बदलाव दिखने लगेगा और ये बदलाव अच्छा नहीं होगा।


5. फेस को अच्छे से साफ न रखने का मतलब है कि आप त्वचा की नैचरल ब्यूटी खो देंगे। पिंपल्स, धब्बे जैसी समस्या इसी लापरवाही की देन होती हैं। दिन में दो बार चेहरा जरूर धोएं और सप्ताह में दो से तीन बार स्क्रब जरूर करें। साथ ही महीने में एक बार फेशल भी जरूर करवाएं।

6. पर्याप्त नींद न लेना न सिर्फ शरीर के लिए नुकसानदेह है बल्कि स्किन का भी बड़ा दुश्मन है। अगर आप सिर्फ दो दिन भी ठीक से न सोएं तो तीसरे दिन ही आपको अपनी स्किन में बदलाव दिखने लगेगा और ये बदलाव अच्छा नहीं होगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: