आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ नुकसान तो जसप्रीत बुमराह हो हुआ फायदा - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

आईसीसी रैंकिंग में विराट कोहली को हुआ नुकसान तो जसप्रीत बुमराह हो हुआ फायदा


<-- ADVERTISEMENT -->



 
भारत और इंग्लैंड के खेले जा रहे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में इंडियन टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने टॉप 10 में जगह बनाई है। वहीं कप्तान विराट कोहली को एक पायदान का नुकसान हुआ है। रोहित शर्मा अपनी रैंक बरकरार रखे हुए हैं।


जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट रैंकिंग में 10 पायदानों की छलांग लगाई है। 19वें पायदान से 9वें स्थान पर आ गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुमराह 683 अंकों के साथ टॉप 20 में थे। इस मैच के बाद उनके 760 अंक हो गए। वह टॉप 10 में जगह बना ली है। वहीं विराट कोहली चौथे से पांचवे स्थान पर आ गए हैं। चौथे रैंक पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जगह बना ली है। ऑस्ट्रेलिया के पैट कर्मिस 908 अंकों के साथ दुनिया के नंबर-1 टेस्ट गेंदबाज हैं। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 856 अंकों के साथ दूसरे स्थान और न्यूजीलैंड के टिम साउदी 824 अंक के साथ तीसरे स्थान पर हैं।


न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 901 अंकों के साथ नंबर-1 बल्लेबाज हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ 891 अंक और मार्न लाबुशेन 878 अंकों के साथ दूसरे व तीसरे स्थान पर हैं। भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत 746 अंकों के साथ सातवें स्थान पर और रोहित शर्मा 764 अंकों के साथ छठवें स्थान पर हैं।

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग टॉप 5 बल्लेबाज
1. केन विलियम्सन
2. स्टीव स्मिथ
3. मार्न लाबुशेन
4. जो रूट
5. विराट कोहली

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग टॉप 5 गेंदबाज
1.पैट कर्मिस
2. आर अश्विन
3. टिम साउदी
4. जोशी हेजलवुड
5. नील वैग्नर

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग टॉप 5 ऑलराउंडर
1. जेसन होल्डर
2. रवींद्र जडेजा
3. बेन स्टोक्स
4. आर अश्विन
5. शाकिब अल हसन



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: