इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी, भारत को मिला 209 रन का लक्ष्य - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

इंग्लैंड की दूसरी पारी 303 रन पर सिमटी, भारत को मिला 209 रन का लक्ष्य


<-- ADVERTISEMENT -->





भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में जीत के लिए 209 रन का लक्ष्य मिला है। जसप्रीत बुमराह के पांच विकेटों के बूते भारत ने इंग्लैंड को दूसरी पारी में 303 रन पर समेट दिया। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने शतक लगाया और 109 रन की पारी खेली। यह टेस्ट क्रिकेट में उनका 21वां शतक है। उनके अलावा इंग्लैंड का और कोई बल्लेबाज दूसरी पारी में भी बड़ा स्कोर नहीं खेल पाया। रूट ने अपनी पारी में 172 गेंदों का सामना किया और 14 चौके लगाए। भारत के लिए बुमराह ने 64 रन पर पांच विकेट लिए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को दो-दो जबकि मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला। भारत को पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त मिली थी। भारत के पास लक्ष्य हासिल करने के लिए अभी चौथे दिन के 20 ओवरों के अलावा पांचवे दिन का पूरा समय है।


इंग्लैंड ने सुबह बिना किसी नुकसान के 11 रन से आगे खेलना शुरू किया और पहले सत्र में 108 रन जोड़े। इस बीच उसने रोरी बर्न्स (18) और जॉक क्रॉली (छह) के विकेट गंवाए। सिराज ने बर्न्स और बुमराह ने क्रॉली को विकेट के पीछे कैच कराया। रूट ने इसके बाद आक्रामक रवैया अपनाकर टीम से दबाव को कम किया। उन्होंने बुमराह के खिलाफ शानदार चौका लगाने के बार सिराज की गेंद में कवर ड्राइव का बेहतरीन नमूना पेश किया और चार रन बटोरे। दिन के पहले सत्र में मोहम्मद शमी लय हासिल करने के लिए जूझते दिखे। रूट ने उनके खिलाफ आसानी से रन बनाए।


इंग्लैंड ने दूसरे सत्र की शुरुआत दो विकेट पर 119 रन से की और चाय के विश्राम तक पांच विकेट पर 235 रन बनाए। भारत ने इस सत्र में डॉम सिब्ले (133 गेंदों पर 28 रन), जॉनी बेयरस्टो (50 गेंदों पर 30 रन) और डैन लॉरेन्स (32 गेंदों पर 25 रन) के विकेट झटके। रूट ने एक छोर संभाले रखा लेकिन दूसरे छोर से बाकी बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। सिब्ले ने संघर्षपूर्ण पारी खेली और जब उनसे रनों की उम्मीद की जा रही थी तब जसप्रीत बुमराह की गेंद उनके बल्ले को चूमकर विकेटकीपर ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई। उन्होंने रूट के साथ 89 रन की साझेदारी की। इसके बाद रूट और बेयरस्टो ने चौथे विकेट के लिए 42 रन जोड़े।
बेयरस्टो ने कुछ अच्छे शॉट जमाने के बाद मोहम्मद सिराज की गेंद पुल करके डीप स्क्वेयर लेग पर खड़े रवींद्र जडेजा को कैच दिया। लॉरेन्स भी रन बनाने के लिये जूझते रहे। शार्दुल ठाकुर ने उन्हें सीधी गेंद पर पगबाधा आउट किया।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: