Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट हारने पर भारत को लगा बड़ा झटका, ये हुआ बड़ा नुकसान!


<-- ADVERTISEMENT -->





 इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में पहले क्रिकेट टेस्ट में 227 रन की हार के साथ भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में पहले स्थान से खिसक कर चौथे स्थान पर आ गया जबकि मेहमान टीम ने पहली बार हो रही इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने की अपनी संभावनाओं को मजबूत किया। इंग्लैंड के 420 रन के विश्व रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की श्रृंखला के पहले मैच के पांचवें और अंतिम दिन मंगलवार को दूसरे सत्र में 192 रन पर सिमट गई। 


कप्तान विराट कोहली ने भारत की ओर से सर्वाधिक 72 रन बनाए। इस साल लार्ड्स में होने वाले फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की टीम पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। उसका विजयी अंकों का प्रतिशत 70.0 है और उसे अब कोई श्रृंखला नहीं खेलनी है। आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार चेपक में जीत के साथ इंग्लैंड 70.2 प्रतिशत अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है और उसके उन तीन नतीजों में से एक हासिल करने की उम्मीद बढ़ गई है जो उसे फाइनल में जगह दिला देंगे। 


इंग्लैंड अगर 3-1, 3-0 या 4-0 से जीत दर्ज करता है तो फाइनल में खेलेगा। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया में एतिहासिक श्रृंखला जीतने के बाद भारत शीर्ष पर चल रहा था लेकिन अब 68.3 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गया है। टीम इंडिया को फाइनल में जगह बनाने के लिए बाकी बचे तीन मैचों में से कम से कम 2 जीतने होंगे क्योंकि 2-1 या 3-1 के नतीजे के साथ ही वह फाइनल में जगह बना सकता है। 

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: