Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

सेंसर बोर्ड ने 'डंकी' में कराए ये 4 बड़े बदलाव, विक्की कौशल का जरूरी सीन्स हो गया लीक

सेंसर बोर्ड ने 'डंकी' में कराए ये 4 बड़े बदलाव, विक्की कौशल का जरूरी सीन्स हो गया लीक

<-- ADVERTISEMENT -->




Shahrukh Khan Dunki Scene Leaked: शाहरुख खान की फिल्म "डंकी" को सेंसर बोर्ड यानी CBFC ने यू/ए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया है। इसका मतलब है कि इस फिल्म को सभी लोग देख सकते हैं। 12 साल से कम उम्र के बच्चे भी इस फिल्म को अपने पैरेंट्स की गाइडेंस में देख सकते हैं। यह एक साफ-सुथरी फैमिली फिल्म है, इसके बावजूद 'डंकी' पर सेंसर बोर्ड की कैंची चल गई है। फिल्म में तीन-चार बदलाव सुझाए गए हैं। फिल्म के स्क्रिप्टिंग पर कोई विशेष फर्क नहीं पड़ रहा था, इसलिए मेकर्स ने तुरंत वह बदलाव कर दिए।

15 दिसंबर को फिल्म का सर्टिफिकेट जारी किया गया। लेकिन इस काट-छांट के परिणामस्वरूप फिल्म के दो सीन्स लीक हो गए। बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, सीबीएफसी ने फिल्म "डंकी" की शुरुआत और बीच में एंटी-स्मोकिंग नोटिस जारी करने का आदेश दिया। 'डंकी' में कौन-कौन से बदलाव हुए, उनके बारे में नीचे जान सकते हैं-

पहला, फिल्म की शुरुआत में एक शब्द को 'इमिग्रेंट्स' शब्द से बदल दिया गया है।

दूसरा, इंटरवल से ठीक पहले वाले सीन में शाहरुख़ ने निभाए हार्डी के किरदार की शादी का दृश्य दिखाया गया है। इस सीन में हार्डी को वर्दी पहनकर घोड़े पर बैठा नज़र आता है। इस सीन में भी सेंसर बोर्ड की एग्ज़ामिनिंग कमिटी ने कुछ बदलाव करवाए हैं।

तीसरा, फिल्म के महत्वपूर्ण सीन में एंटी-सुसाइड डिस्क्लेमर शामिल किया गया है। एक सीन में, जहां एक कैरेक्टर आत्महत्या का प्रयास करता है, उस सीन में यह चेतावनी जोड़ी गई है- Suicide is not a solution to any problems यानी "आत्महत्या किसी भी समस्या का समाधान नहीं है।"

चौथा, फिल्म के अंत में कुछ आंकड़े और तथ्य प्रदर्शित किए गए हैं। मेकर्स ने सीबीएफसी के पास उनके सबूत जमा करवा दिए हैं।

ये देखें ‘डंकी’ की सेंसर सर्टिफिकेट की कॉपी

shahrukh_khan_dunki_scene_leaked.jpg



इन सभी बदलावों के बाद, 'डंकी' की लंबाई 161.24 मिनट रही। इसका मतलब है कि फिल्म का रन टाइम 2 घंटे 40 मिनट 24 सेकंड है। 'डंकी' की सेंसर सर्टिफिकेट के आधार पर यह भी कहा जा रहा है कि फिल्म के कुछ हिस्से अंग्रेज़ी में भी हैं। शायद वह फिल्म का वह भाग हो सकता है, जिसमें शाहरुख का किरदार लंदन जाता है।

विक्की कौशल का ये सीन हो रहा वायरल
फिल्म में सुसाइड वॉर्निंग जोड़ने के बारे में फैंस स्पॉयलर मान रहे हैं। उनका कहना है कि इससे फिल्म का एक सीन पता चल गया है। ट्रेलर में भी एक सीन था, जिसमें एक इंसान को जलते दिखाया गया था। फैंस का दावा है कि वह विकी कौशल का कैरेक्टर है, जिन्हें पूरा करने के लिए शाहरुख का किरदार दुनियाभर में घूमकर भारत लौटता है। विकी कौशल के कैरेक्टर की मौत हो जाएगी, यह पहले ही पता चल गया था, इसलिए उनको कैमियो कहा जा रहा है।




vicky_kaushal__dunki_scene_leaked.jpg

यह भी पढ़ें: ससुर-दामाद के बीच बॉक्स ऑफिस पर होगा महा मुकाबला, कहीं ये तीसरी फिल्म न मार ले जाए बाजी

15 दिसंबर को सेंसर सर्टिफिकेट प्राप्त होने के बाद, 16 को 'डंकी' की अडवांस बुकिंग खोल दी गई है। 'डंकी' में शाहरुख खान के साथ विकी कौशल, तापसी पन्नू, बोमन ईरानी, विक्रम कोचर, और अनिल ग्रोवर जैसे एक्टर्स काम कर रहे हैं। इस फिल्म को राजकुमार हीरानी ने डायरेक्ट किया है। 'डंकी' 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: