Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

राजस्थान सरकार का बड़ा एलान, आज से खुलेंगे 9वीं से 12वीं तक के स्कूल!!


<-- ADVERTISEMENT -->




कोरोना के कारण स्कूल कई महीनों से बंद है ऐसे में राजस्थान में कोरोना संक्रमण के चलते बंद किए गए स्कूलों को अब एक बार फिर से खोला जा रहा है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने कहा कि राज्य में 9th से 12th तक के स्कूलों को खोला जा रहा है। इस दौरान स्कूलों में सोशल डिस्टेसिंग का पूरा ध्यान रखे जाने के निर्देश दिए गए हैं। स्कूल में सभी बच्चों के लिए मास्क और जो शिक्षक स्कूल में आएंगे उनके लिए दोनों वैक्सीन की डोज लगी होना अनिवार्य है।

जारी की गाइडलाइन:

सरकार ने स्कूल खोले जाने के निर्देशों के साथ ही स्कूलों के लिए अलग से गाइडलाइंस जारी की है। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने कहा कि बच्चे पीने का पानी घर से लायेंगे। स्कूलों में उन्हें हाथ धोने के लिए साबुन उपलब्ध कराया जायेगा। हर बच्चा घर से मास्क पहन कर आयेगा। अगर कोई छात्र मास्क पहनकर नहीं आता है तो स्कूल में उन्हें मास्क उपलब्ध कराये जाएंगे।

शिक्षकों के लिए जरुरी है दोनों डोज:

शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद डोटासरा ने कहा कि लगभग सभी शिक्षकों को कोरेाना की वैक्सीन लग चुकी है। जिन शिक्षकों को दोनों डोज लग चुकी है, वे ही स्कूल आयेंगे ताकि उन्हें किसी भी तरह की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़े। कक्षाओं में सोशल डिस्टेंसिंग की पूरी पालना होगी।

डोटासरा ने कहा कि हर साल जून के आखिर में स्कूल खुल जाते हैं। इस साल कोरोना के कारण स्कूल सितंबर महीने में खुल रहे हैं, इसलिए सरकार ने तीस फीसदी पाठयक्रम कम कर दिया है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: