अंतिम ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 35 रन, फिर बल्लेबाज ने ऐसे दिलाई टीम को जीत - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अंतिम ओवर में जीत के लिए चाहिए थे 35 रन, फिर बल्लेबाज ने ऐसे दिलाई टीम को जीत


<-- ADVERTISEMENT -->



 
क्रिकेट में कब क्या हो जाए कुछ नहीं कहा जा सकता है। क्रिकेट में कई ऐसी पारियां हैं जिन्हें तोड़ पाना मुश्किल हैं और वहीं कुछ पारियां ऐसी हैं जो लोगों के दिलों दिमाग में रह जाती है। ऐसी ही एक पारी ऑयरलैंड के बल्लेबाज जॉन ग्लास ने खेली। उनकी इस पारी क्रिकेट जगत में चर्चा का विषय बन गई है। क्योंकि उन्होंने ऐसा काम किया जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।

दरअसल एक घरेलू टूर्नामेंट के फाइनल मैच में नॉर्थर्न आयरिश क्लब को जीत के लिए आखिरी ओवर में 35 रन की दर करार थी। सभी को यही लग रहा था कि नॉर्थर्न आयरिश क्लब बालीमेना यह मैच आसानी से हार जाएगी क्योंकि मैच जीतने के लिए हर गेंद पर छह रन चाहिए थे। लेकिन क्रीज पर मौजूद जॉन ग्लान कुछ और ही सोच रहे थे।

आखिरी ओवर में बल्लेबाजी कर रहे जॉन ग्लास ने आखिरी ओवर में लगातार 6 गेंदों पर 6 छक्के जड़ कर अपनी टीम को जीत दिला दी। उनकी यह पारी देख सभी हैरान रह गए और हारे हुए मैच को उन्होंने अपनी टीम को जीता दिया। उनकी इस पारी के बदौलत बालीमेना की टीम ने लगान वैली स्टील्स का टूर्नामेंट अपने नाम किया।

इस मैच में जॉन ग्लास ने नाबाद 87 रन की पारी खेली। जब वह आखिरी ओवर खेलने के लिए बल्लेबाजी क्रीज पर आए तो वह 51 रन पर बल्लेबाज कर रहे थे। लेकिन आखिरी ओवर में 6 छक्के लगाकर ग्लास ने मैच का पूरा नतीजा ही बदल दिया। उनकी इस शानदारी पारी के कारण उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: