'गुलाम' के एक सीन की शूटिंग में ट्रेन के करीब चले गए थे आमिर खान, मरते मरते बचे अभिनेता - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

'गुलाम' के एक सीन की शूटिंग में ट्रेन के करीब चले गए थे आमिर खान, मरते मरते बचे अभिनेता


<-- ADVERTISEMENT -->



मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और एक्ट्रेस रानी मुखर्जी स्टारर फिल्म 'गुलाम' की रिलीज का हाल ही 23 साल पूरे हुए हैं। साल 1998 में रिलीज हुई इस फिल्म ने युवाओं को अपना दीवाना बना दिया था। इसका एक गाना 'आती क्या खंडाला' बेहद पॉपुलर हो गया था। आमिर-रानी की इस कामयाब फिल्म में एक सीन की शूटिंग के दौरान आमिर की जान जा सकती थी। आइए जानते हैं आखिर ऐसा क्या हुआ था इस सीन की शूटिंग के दौरान—

यह भी पढ़ें : 100 लोगों के सामने आमिर और पूजा बेदी ने शूट किया था लव मेकिंग सीन

दौड़ते हुए ट्रेन के करीब पहुंच गए आमिर खान
दरअसल, 'गुलाम' मूवी में रेलवे ट्रेक पर एक स्टंट सीन आमिर खान को करना था। इसके लिए भारतीय रेलवे से इजाजत लेकर शूटिंग सानपाड़ा रेलवे स्टेशन पर की गई। सीन में आमिर को ट्रेन के सामने एक झंडा लेकर दौड़ना था और ट्रेन नजदीक आने से पहले ही पटरी से दूर कूद जाना था। इस सीन को जीवंत करने के इरादे से आमिर दौड़ते हुए ट्रेन के काफी करीब पहुंच गए। आमिर और मौत में थोड़ा ही फासला रह गया था, लेकिन गनीमत है कि अभिनेता बच गए। उस जमाने में बॉलीवुड में वीएफएक्स का प्रचलन नहीं था, अन्यथा उन्हें इस सीन के लिए इतना बड़ा खतरा मोल लेने की जरूरत ही नहीं पड़ती और ये सीन आसानी से स्टूडियो में हो जाता।

सीन के लिए 12 दिनों तक नहीं नहाए आमिर'गुलाम' फिल्म से जुड़े कई रोचक किस्सों में से एक है, इसका क्लाइमेक्स सीन। इस सीन में आमिर खान और खलनायक बने एक्टर शरत सक्सेना के बीच जबरदस्त फाइट होनी थी। इस सीन में आमिर ने शरत की पिटाई की थी। ऐसा करते हुए वे पूरी तरह से लहूलुहान हो गए थे। कहा जाता है कि इस सीन में खुद का लुक परफेक्ट लाने के चलते आमिर 12 दिनों तक नहाए नहीं थे। आमिर खान अपने रोल के लिए खुद में बदलाव लाने के लिए मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें : '3 इडियट्स' के एक सीन के लिए आमिर खान, शरमन जोशी और माधवन ने की ड्रिंक

डब हुई थी रानी की आवाज
'गुलाम' फिल्म में एक्ट्रेस रानी मुखर्जी की खुद आवाज काम में नहीं ली गई थी। उनकी आवाज डबिंग आर्टिस्ट मोना शेट्टी ने दी थी। एक इंटरव्यू में रानी ने कहा था कि उन्हें बताया गया था कि उनकी आवाज में उतना दम नहीं है, इसलिए इसे डब करवाना पड़ेगा। आमिर ने श्रीदेवी का उदाहरण देकर भरोसा दिलाना चाहा कि उनकी भी आवाज को कई बार डब करना पड़ा था। इसके बाद जब करण जौहर ने रानी की आवाज को फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में यूज किया, तो आमिर ने फोन कर रानी से माफी मांगी थी। बकौल रानी, आमिर ने कहा था कि उन्होंने आवाज डब करवाकर गलती कर दी।



Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: