Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अपने स्मार्टफोन को हैकर्स से बचाने के लिए सबसे बेस्ट है ये तरीके, जरूर करें ट्राई


<-- ADVERTISEMENT -->






आजकल ऑनलाइन फ्रॉड सबसे ज्यादा होने है। स्मार्ट फ़ोन को हैक कर लिया जाता है इससे आपकी पूरी जानकारी हैकर्स को मिल जाती है। इसके लिए गूगल ने एंड्राइड को बेहतर सुरक्षा देने के लिए अपनी प्राइवेसी एंड प्रॉटेक्शन सेटिंग में अपडेट किया है। आप आपने फोन में छोटे से बदलाव करके अपने पर्सनल और फाइनेंशियल डेटा को सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं। 

हैकर्स से बचाने के लिए सबसे बेस्ट तरीका

# कई बार APK (अननोन सोर्स) ऐप आपके फ़ोन में डाउनलोड हो जाते हैं जिसका यूज़र को पता भी नहीं चलता है।कई बार spyware, malware और adware आपके फोन के बैकग्राउंड में काम करते रहते हैं, जो आपके फोन का डेटा भी चुरा सकते हैं।

# अपने फ़ोन की सेटिंग्स में परमिशन मैनेजर में जाकर सभी ऐप को चेक जरूर करें। सभी ऐप इंसटाल के समय आपके कैमरा, कॉल, माइक्रोफोन,सेंसर, कांटेक्ट, फोन और फाइल्स एंड मीडिया की परमिशन लेते हैं। लेकिन आप इन ऍप सेटिंग में जाकर ask every time या deny का ऑप्शन चुन सकते है। 

# किसी भी लिंक पर क्लिक करके किसी ऐप को डाउनलोड न करें। ऐप डाउनलोड करने के लिए सिर्फ गूगल प्ले स्टोर का ही इस्तेमाल करें।

# अगर आप अपना फ़ोन अपने दोस्त को गेम खलेना या किसी और काम के लिए देते है, तो फ़ोन देने से पहले ऐप पिंनिंग को ऑन कर लें। इस फीचर को ऑन करने से कोई आपके फ़ोन में कुछ और नहीं देख पायेगा।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: