अगर दिन पर दिन आपके रिश्ते में बढ़ रही हैं दूरियाँ, तो इन 4 बातों को बना लें गुरु मंत्र - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अगर दिन पर दिन आपके रिश्ते में बढ़ रही हैं दूरियाँ, तो इन 4 बातों को बना लें गुरु मंत्र


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल रिश्ते निभाना कोई आसान काम नहीं है। इसके लिए कई चीजों में कोम्प्रोमाईज़ करना पड़ता है। किसी के साथ रहना आपके जीवन में बहुत सारी चीजें लाता है। एक ही बिंदु पर नहीं आने के लिए आपके पास तर्क हो सकते हैं। अपनी गलती के बारे में ईमानदार होना, और इसे स्वीकार करना पहला कदम है जो आपको क्षमा प्रदान कर सकता है। 

इन 4 बातों को बना लें गुरु मंत्र

"हम इस बारे में कल शांति से बात करेंगे।": जब आप अपने साथी के विचारों को सुनने की बात करते हैं तो आप अपने और अपने साथी को इसे सोचने का अवसर देते हैं और अगले दिन शांति से इसके बारे में बात करते हैं।

"मैं समझता हूं कि आप क्या महसूस कर रहे हैं।": समझना एक रिश्ते में सबसे महत्वपूर्ण आधारों में से एक है। बैठो और फिर सुनो कि आपके साथी को क्या कहना है जो आपके साथी को समझने और आराम करने का एक बेहतर तरीका है।

"मैं अपनी गलतियों पर काम करूंगा, निश्चित रूप से।": अपने स्वयं के मुद्दों पर काम करने का वादा करें। लोग अक्सर खुद पर काम करने में असफल हो जाते हैं और दूसरे व्यक्ति को पूरी तरह से लड़ाई के लिए दोषी ठहराते हैं।

"मुझे माफ कर दो।": यह शायद सबसे सरल बात है जिसे आप अपने साथी को एक तर्क के बाद बता सकते हैं। यदि आप वास्तव में क्षमाप्रार्थी महसूस करते हैं, तो बस अपने साथी को यह बताएं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: