सरकार को मात्र 24 घंटे में ही बदलनी पड़ी शादी को लेकर गाइडलाइन, ये है नया आदेश - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

सरकार को मात्र 24 घंटे में ही बदलनी पड़ी शादी को लेकर गाइडलाइन, ये है नया आदेश


<-- ADVERTISEMENT -->



हाल ही में राजस्थान सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी की थी। लेकिन राजस्थान सरकार को कोरोना गाइडलाइन में शादी को लेकर 24 घंटे में बदलाव करना पड़ा है। जयपुर गृह विभाग की ओर से एक दिन पहले जारी हुई गाइडलाइन ने शादी करने वाले लोगों का चैन छीन लिया। लोग परेशान थे कि आखिर तीन घंटे में पूरी शादी निपटाना कैसे संभव हो पाएगा।

बदलनी पड़ी शादी को लेकर गाइडलाइन

इस समस्या को दूर करते हुए गृह विभाग के प्रमुख सचिव अभय कुमार ने बताया कि शादी में तीन घंटे 50 मेहमानों के सोशल डिस्टेंसिंग के अनुसार आने और भोजन करने के लिये दिये गए हैं। इसके अलावा दूल्हा और दुल्हन के परिजन रीति रिवाज के मुताबिक शादी कर सकेंगे।

गृह विभाग की संशोधित गाइडलाइन के अनुसार, शादी समारोह की सरकारी कर्मचारी और अधिकारी निगरानी रखेंगे। संबंधित व्यक्ति को शादी करने से पूर्व एसडीएम से अनुमति लेनी होगी। ईमेल के माध्यम से अनुमति ली जा सकती है। समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। 

हालांकि गृह विभाग ने जो गाइडलाइन जारी की है उसके मुताबिक निजी वाहनों से दूसरे जिले में जाने पर पाबंदी रहेगी। अब शादी समारोह करने वाले संबंधित व्यक्ति की चिंताएं और बढ़ गई हैं क्योंकि निजी वाहन से दूसरे जिले में दुल्हा समेत बाराती के जाने पर पाबंदी रहेगी।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: