जब राजेश खन्ना को इस एक्टर ने जड़ा था जोरदार थप्पड़, उतर गया था स्टाडम का भूत सिर से - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

जब राजेश खन्ना को इस एक्टर ने जड़ा था जोरदार थप्पड़, उतर गया था स्टाडम का भूत सिर से


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा जगत में गुज़रे जमाने के कई ऐसे अभिनेता है। जिनका काफी लंबे समय तक स्टाडम चला। आज भी लोग उनकी फिल्मों को और गानों को सुनना पसंद करते हैं। ऐसे में अगर बॉलीवुड के मशहू एक्टर राजेश खन्ना की बात ना हो, तो शायद यह लिस्ट कभी पूरी नहीं होगी। एक्टर राजेश खन्न एक ऐसे अभिनेता है। जिन्होंने एक नहीं बल्कि 15 फिल्में सुपरहिट दीं थीं। वो भी एक के बाद एक। बड़े पर्दे पर राजेश खन्ना की खूबसूरती लड़कियों का दिल जीत लेती थी। उनकी एक झलक देखने के लिए लड़कियां कोसो दूर से आती थीं। वहीं एक सफल एक्टर और बेशुमार शोहरत लिए राजेश खन्ना को उस वक्त जोरदार झटका लगा। जब एक एक्टर ने उन्हें जोरदार तमाचा जड़ दिया था। आज हम आपको राजेश खन्ना की जिंदगी से जुड़ा यह अनसुना किस्सा सुनाने जा रहे हैं।

Rajesh Khanna

कौन थे वह जिन्होंने मारा काका को थप्पड़

राजेश खन्ना को छू लेना ही खुद में ही बहुत बड़ी बात हुआ करती थी। वहीं काका को थप्पड़ मारना एक हैरान कर देनी वाली घटना है। वैसे आपको बता दें काका के गालों को छू लेने वाले हाथ किसी और के नहीं बल्कि गुज़रे जमाने के दिग्गज कलाकार महमूद थे। जी हां, शायद ही आप ये बात जानते होंगे कि महमूद ना सिर्फ अभिनेता थे, बल्कि वह एक निर्देशक भी थे। साल 1979 में उनकी फिल्म आई थी जनता हवालदार।

जिसमें उन्होंने एक्टर राजेश खन्ना संग एक्ट्रेस हेमा मालिनी थीं। दोनों ही साथ में फिल्म के मुख्य कलाकार थे। इस शूटिंग की लोकेशन महमूद का फॉर्म हाउस था। शूटिंग के दौरान एक बार राजेश खन्ना की मुलाकात महमूद के बेटे से हुईं। उनके बेटे ने काका को हैलो कहा और वहां से निकल गए। जहां राजेश खन्ना ने लोगों को खुद से मिलने के लिए लड़ते झगड़ते देखा था। ऐसे में महमूद के बेटे को ऐसे जाता देख वह काफी हैरान हो गए थे।

Rajesh Khanna

सेट पर आने लगे देरी से

महमूद के बेटे की इस हरकत से सुपरस्टार राजेश खन्ना काफी नाराज़ हो गए। जिसके बाद वह फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर देरी से आने लगे। राजेश खन्ना सेट पर लेट आते और फिल्म की शूटिंग इससे गड़बड़ाने लगी। यह देख महमूद काफी परेशान हो गए। बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान महमूद को कई घंटों तक राजेश खन्ना का इंतजार करना पड़ता था। काका का रोज़-रोज़ का यह व्यवहार देख एक दिन महमूद का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया और एक दिन पर राजेश खन्ना सेट पर लेट आए तो महमूद ने सबके सामने राजेश खन्ना के मुंह पर जोरदार थप्पड़ जड़ दिया।

थप्पड़ मारते हुए महमूद ने राजेश खन्ना से कहा कि "वह सुपरस्टार होंगे अपने घर के, फिल्म में कास्ट करने के लिए उन्हें पूरा पैसा दिया गया है और फिल्म को पूरा उन्हें ही करना होगा।" महमूद के उस थप्पड़ ने कुछ वक्त के राजेश खन्ना को सन्न कर दिया और स्टारडम का भूत उनके सिर से उतार दिया। बताया जाता है कि इस घटना के बाद से काका सेट पर टाइम से आने लगे थे।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: