Vastu Tips: इस दिशा में लगी दीवार घडी बन सकती आपकी तरक्की में रुकावट - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

Vastu Tips: इस दिशा में लगी दीवार घडी बन सकती आपकी तरक्की में रुकावट


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल हर घर में घड़ी बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती है। इसी के साथ वास्तु के अनुसार घड़ी से जुड़ी कई जरुरी बातें हैं जो कि हमें ध्यान रखना चाहिये, वरना हमारा बुरा समय आने में समय नहीं लगेगा। आज हम आपको वास्तु से जुडी कुछ जरुरी बातें बताने जा रहे है। 

घडी से जुडी वास्तु टिप्स:

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिणी हिस्से में कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। दक्षिण में लगाई हुई घड़ी परिजनों की आयु और सौभाग्य के लिए अशुभ मानी जाती है। क्योंकि यह दिशा यम की दिशा मानी जाती है।

घड़ी लगाने के लिए उत्तर, पूर्व तथा पश्चिम दिशा को उत्तम माना जाता है। इनमें से किसी एक दिशा में घड़ी लगाने से घर में शुभ समय आता है।

बहुत पुरानी, बार-बार खराब होने वाली और धुंधले शीशे वाली घड़ियां भी शुभ नहीं मानी जातीं है। ये परिवार की सफलता में बाधक होती हैं। इससे परिश्रम का उचित फल नहीं मिलता है।

दरवाजे पर घड़ी लगाना शुभ नहीं माना गया है। कहते हैं कि इससे घर में खुशियों के क्षण प्रवेश नहीं करते और परिवार में अच्छा माहौल नहीं रहता।

घड़ी का समय बिल्कुल सही या दो-तीन मिनट आगे रखना चाहिए। निर्धारित समय से पीछे रखने से जीवन में बाधाएं आती हैं। ऐसा व्यक्ति परिश्रम का फल तथा प्रसन्नता प्राप्त करने में पीछे रहता है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: