Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

भारतीय डाक में सरकारी नौकरी का मौका, जल्द करें आवेदन


<-- ADVERTISEMENT -->




भारतीय डाक ने विभिन्न पोस्टल सर्कल में भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। हाल ही में उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और हरियाणा सर्कल के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इच्छुक उम्मीदवार भारतीय डाक में नौकरी के लिए आधिकारिक वेबसाइट appost.in के माध्यम से तय समय के अंदर आवेदन कर सकते हैं।

हरियाणा सर्कल में स्पोर्ट्स कोटा के तहत पोस्टल असिस्टेंट / सॉर्टिंग असिस्टेंट, पोस्टमैन / मेल गार्ड, एलडीसी और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इसके लिए योग्य उम्मीदवार निर्धारित फॉर्मेट में 29 सितंबर 2021 तक ऑफलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं। जबकि, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सर्कल में ग्रामीण डाक सेवक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। इसके लिए उम्मीदवार 22 सितंबर 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस प्रक्रिया के माध्यम से उत्तर प्रदेश सर्कल में आगरा, अलीगढ़, बुलंदशहर, इटावा, झांसी, मैनपुरी, मथुरा, प्रयागराज, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, बरेली , बिजनौर, बदायूं, हरदोई, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, लखनऊ, रायबरेली, कानपुर और वाराणसी सहित अन्य कई जिलों में कुल 4264 पदों पर भर्ती की जाएगी। जबकि, उत्तराखंड सर्कल में अल्मोड़ा, चमोली, देहरादून, नैनीताल, पौड़ी, पिथौरागढ़ और तहरी सहित अन्य कई जिलों में कुल 581 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं, हरियाणा सर्कल में कुल 75 पदों पर भर्ती की जाएगी।

उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश सर्कल में भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित गणित, अंग्रेजी और स्थानीय भाषा के साथ कक्षा 10वीं परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवार की आयु 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, हरियाणा सर्कल में भर्ती के लिए उम्मीदवार कक्षा 10वीं / 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्मीदवार की आयु 18 साल से 27 साल के बीच होनी चाहिए। विस्तृत जानकारी के लिए अधिकारी नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: