महिलाओं की जीन्स में जरूरत ना होने पर भी क्यों लगाया जाता है 'जिप'!! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

महिलाओं की जीन्स में जरूरत ना होने पर भी क्यों लगाया जाता है 'जिप'!!


<-- ADVERTISEMENT -->



आजकल मॉडर्न जमाना है, जीन्स सिर्फ फैशन स्टेटमेंट नहीं बल्कि एक एसेंशियल आइटम हो गई है। शहर ही नहीं गांव-गांव में भी जीन्स ने अपनी जगह बना ली है। महिलाओं और पुरुषों की जीन्स की बनावट में आपको काफी अंतर देखने को मिल जाएगा। सबसे पहला अंतर तो यही है कि पुरुषों की जीन्स की जेब काफी बड़ी होती है और महिलाओं की जीन्स में या तो जेब होती ही नहीं है या फिर बहुत ही छोटी जेब होती है। क्या आप जानते हैं कि महिलाओं की जीन्स में जिप क्यों होती हैं। 

महिलाओं की जीन्स में क्यों होतीं है जीप:

महिलाओं के शरीर की बनावट पुरुषों के शरीर से अलग हुआ करती थी और महिलाओं की कमर का साइज भी बड़ा होता था। शुरुआत में जो जीन्स बनाई जाती थी वो लचीली बहुत कम होती थी और इसलिए जीन्स को महिलाओं के फिगर के हिसाब से रखने के लिए ये जिप दिया गया ताकि वो आसानी से महिलाओं के हिप्स के ऊपर चढ़े और उतरे और उन्हें ज्यादा तकलीफ न हो। 

यहां भी महिलाओं के फिगर की बात आती है। अगर जिप पुरुषों की जीन्स की तरह बड़ा और मोटा दिया जाएगा तो महिलाओं के लोअर एब्डॉमन और वेजाइना का हिस्सा भी फूला हुआ दिखेगा। इसलिए महिलाओं के जिप को सिर्फ उतना ही रखा जाता है जिससे उनके हिप्स से जीन्स आसानी से चढ़ जाए और महिलाओं का फिगर फूला हुआ सा न दिखे।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: