अपनी आँखों को बड़ी और सेक्सी दिखाने के लिए फॉलो करें आई मेकअप टिप्स - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

अपनी आँखों को बड़ी और सेक्सी दिखाने के लिए फॉलो करें आई मेकअप टिप्स


<-- ADVERTISEMENT -->



महिलाओं की खूबसूरत आंखें आपके चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाती है। अगर आप मेकअप न भी करें और बस अपने आंखों पर काजल या आईलाइनर लगा लें, तो भी आपके चेहरे में एक यूनीकनेस जुड़ जाती है। वहीं, बड़ी-बड़ी आंखों वाली महिलाओं को ज्यादा कुछ करना नहीं पड़ता है। अगर आपकी आंखें भी छोटी हैं और आप चाहती हैं कि वह बड़ी-बड़ी दिखें, तो ये ट्रिक काम आ सकती हैं।

फॉलो करें आई मेकअप टिप्स

# सबसे पहले अपने आंखों को मॉइश्चराइज करें और आईब्रोज को ग्रूम कर लें। आंखों के आसापस डार्क सर्कल को छुपाने के लिए कंसीलर और कॉम्पेक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं।

# इसके बाद अपनी आंखों में आई प्राइमर की जगह कंसीलर लगाएं। ध्यान रखें कि कंसीलर थिक बेस हो, ताकि आईलाइनर के बाद आप जो भी मेकअप करें वो अच्छे से टिके।

# अब आपके पास जो भी आईलाइनर हो, इससे आंखों के ऊपरी हिस्से पर एक आर्क बनाएं। जल्दबाजी में आईलाइनर की शेप बिगड़ सकती है। अब आईलाइनर की मदद से स्पेस को फिल करें।

# अपने आईलाइनर से नीचे के लैशलाइन पर भी फिल करें। इसे एकदम कॉर्नर से शुरू करते हुए थोड़ा आगे तक ले जाएं। ध्यान रखें कि इसे पूरा नहीं ले जाना है।

# अब लोअर लैशलाइन में लगाए गए आईलाइनर को स्मज करें। आप उंगली या ब्रश की मदद से ऐसा कर सकती हैं। स्मज करते हुए धीरे-धीरे इसे आंखों के आगे कॉर्नर तक लाएं।

# अगर आपके पास मस्कारा है, तो उससे अपनी लैशेस को कर्ल करें। मस्कारा लगाने से लैशेस में वॉल्यूम दिखेगी और  इससे भी आंखों पर फर्क पड़ेगा और आंखें बड़ी दिखेंगी।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: