Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

गोल्ड जीतते ही नीरज चोपड़ा पर हो रही पैसों की बरसात, जानिए अब तक किसने-कितना इनाम घोषित किया


<-- ADVERTISEMENT -->




 
स्टार एथलीट नीरज चोपड़ा टोक्यो ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर छा गए हैं। उन्होंने जैवलीन थ्रो (भाला फेंक) में यह कारनामा अंजाम दिया। नीरज ने जो किया है, वो ऐतिहासिक है। वह देश के लिए व्यक्तिगत स्वर्ण जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी और पहले एथलीट हैं। नीरज से पहले अभिनव बिंद्रा ने बीजिंग ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था। अभिनव ने यह स्वर्ण निशानेबाजी में जीता था। नीरज के गोल्ड जीतते ही उनपर इनामों की बारिश शुरू हो गई। उनके लिए शनिवार को कुल मिलाकर 10 करोड़ रुपए के नकद पुरस्कार देने की घोषणा की गई। आइए जानते हैं किस-किस ने नीरज को इनाम देने का ऐलान किया।

हरियाणा-पंजाब सरकार देंगी ये इनाम
नीरज चोपड़ा हरियाणा के पानीपत के रहने वाले हैं। नीरज के गोल्ड अपने नाम करने पर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भाला फेंक एथलीट को छह करोड़ रुपए का नकद इनाम और क्‍लास वन अफसर की सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। उन्हें 50 प्रतिशत रियायत पर जमीन देने का भी बात कही गई है। वहीं, पंजाब सरकार भी नीरज पर पैसों की बारिश करेगी। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नीरज चोपड़ा को 2 करोड़ रुपए का विशेष नकद इनाम की ऐलान किया है।


क्रिकेट बोर्ड नीरज को 1 करोड़ देगा
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने नीरज समेत कई खिलाड़ियों को पैसे देने का ऐलान किया गया है। नीरज को एक करोड़ रुपए दिए जाएंगे। बीसीसीआई सचिन जय शह ने ट्विटर पर लिखा, 'हमारे एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतकर देश को गौरवान्वित किया है। बीसीसीआई उनके शानदार प्रयासों का सम्मान करता है। हमें पदक विजेताओं के लिए कैश प्राइज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।'  बीसीसीआई के अलावा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने भी नीरज को एक करोड़ रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की।

चेन्नई सुपर किंग्स देगी 1 करोड़ रुपए
इसके अलावा इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने चोपड़ा के लिए एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देने की घोषणा की। चेन्नई सुपर किंग्स ने एक बयान में कहा, 'नीरज चोपड़ा की शानदार उपलब्धि को सम्मान देने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स उन्हें एक करोड़ रुपये का पुरस्कार देगा।'


नीरज को गिफ्ट में मिलेगी एक कार
महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने नीरज को एक कार गिफ्ट में देने की घोषणा की है। नीरज को कंपनी की आगामी एसयूवी एक्सयूवी700 दी जाएगी। ट्विटर पर एक फॉलोअर ने महिंद्रा से चोपड़ा को एक्सयूवी700 गिफ्ट में देने के लिए कहा था। इसके बाद महिंद्रा ने लिखा, 'हां बिल्कुल। हमारे गोल्डन एथलीट को एक्सयूवी 700 उपहार में देना मेरा सौभाग्य और सम्मान होगा।'

इंडिगो ने एक वर्ष तक निशुल्क यात्रा करने की सुविधा      
निजी विमानन कंपनी इंडिगो ने शनिवार को घोषणा की कि वह तोक्यो ओलंपिक की भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने वाले एथलीट नीरज चोपड़ा को एक वर्ष तक असीमित निशुल्क यात्रा करने की सुविधा देगी।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: