ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके


<-- ADVERTISEMENT -->



 
सभी लड़के और लड़कियां खूबसूरत और बेदाग स्किन पाना चाहते हैं। इसके लिए वह कई प्रकार की ब्यूटी प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करते हैं। यह ब्यूटी प्रोडक्ट्स अनजाने में उनकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं। खासकर ऑइली स्किन वाले लोगों को बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऑइली स्किन होने पर त्वचा पर बार-बार तेल दिखाई देता है। जिससे खूबसूरती पर बुरा असर पड़ता है। इसके अलावा ऑइली स्किन होने पर त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी। 

 
1- स्किन में मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को बाहर निकालने के लिए चावल के आटे में पुदीने का पानी और गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं। जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो ले। 

2- ऑइली स्किन वाले लोगों को कभी भी क्रीम और लोशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। अगर आप ऑइली स्किन की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल लगाएं। 


3- अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा ऑयल फ्री फेस वॉश का इस्तेमाल करें। इस बात का ध्यान रखें कि कभी भी ग्लिसरीन युक्त सोप  का इस्तेमाल ना करें। 

4- हफ्ते में एक बार अपनी त्वचा को स्क्रब करना ना भूलें। ऐसा करने से त्वचा में मौजूद धूल मिट्टी के कण निकल जाते हैं और त्वचा साफ हो जाती है। 

 
5- चेहरे के दाग धब्बों को साफ करने के लिए हफ्ते में एक बार बेसन का फेस पैक लगाएं। बेसन का फेस पैक लगाने से एक्स्ट्रा आयल निकल जाता है और त्वचा का कालापन भी दूर हो जाता है।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: