देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने आज से बदल दिए कैश विड्रॉल समेत चेक बुक के ये नियम! - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक SBI ने आज से बदल दिए कैश विड्रॉल समेत चेक बुक के ये नियम!


<-- ADVERTISEMENT -->



 
आज से नए महीने की शुरुआत हो गई है। इस नए महीने की शुरुआत से ही आपकी जिंदगी में कई बदलाव देखने को मिलेंगे। जहां इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टीडीएस को लेकर नए रूल्स लेकर आया है वहीं आज से एसबीआई ने भी अपने कैश विड्रॉल समेत चेक बुक के लिए नए नियम बनाए हैं। तो यहां जानिए हैं क्या हैं नियम....


आज से देश का सबसे बड़ा बैंक यानी भारतीय स्टेट बैंक में भी कई चेंज देखने को मिलेंगे। दरअसल आज से SBI के ATM से अगर आप एक महीने में चार बार से ज्यादा पैसे निकालते हैं तो आपको एक्सट्रा चार्ज देने होंगे। चार बार पैसा निकालने के बाद हर विड्रॉल पर 15 रुपये और GST जोड़ कर पे करना होगा। सभी नए सर्विस चार्ज बेसिक सेविंग्स बैंक डिपॉजिट अकाउंटहोल्डर्स पर लागू होंगे।


कैश विड्रॉल के अलावा SBI चेकबुक के लिए भी नए नियम लेकर आया है। इस नियम के तहत एसबीआई के चेक के इस्तेमाल के लिए ज्यादा पैसे देने होंगे। अकाउंटहोल्डर्स को 10 चेक लेने पर 40 रुपये प्लस जीएसटी चार्ज देना पड़ेगा। SBI अपने बेसिक सेविंग बैंक डिपोडिट अकाउंटहोल्डर्स को हर साल 10 पेज की चेकबुक मुफ्त में देता है। उसके बाद अगर आप 10 पेज वाला चेकबुक इश्यू कराते हैं तो उसके लिए 40 रुपये के साथ GST चार्ज देना होगा। इसके अलावा अगर आप 25 पेज की चेकबुक लेते हैं तो 75 रुपये के साथ GST चार्ज देना होगा। SBI अब 10 पेज वाले इमरजेंसी चेक बुक के लिए 50 रुपये और उस पर लगने वाला GST चार्ज लेगा। हालांकि सीनियर सिटीजन्स को चेकबुक के नए नियम में छूट दी गी है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: