Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

कहीं घर में नंगे होकर घूमना तो कहीं च्विंगम चबाना भी है क़ानूनी अपराध


<-- ADVERTISEMENT -->




हर देश का अपना एक कानून होता है। उसका पालन करना उस देश के प्रत्येक नागरिक का मौलिक कर्तव्य है पर अगर इंसान की व्यक्तिगत चीज़ों और आदतों पर पाबन्दी लगाकर कानून बना दिए जाएँ तो कैसा होगा शायद जीना हराम हो जायेगा। सिंगापूर के कुछ ऐसी की अजीब कानूनों के बारे में जानते है जिनके बारे में जानकर दंग रह जाओगे।

अजीबोगरीब नियम:

# अक्सर इंसान घर में बिना कपड़ों के भी घूमते हैं लेकिन अगर सिंगापुर में किसी ने ऐसा किया तो भारी पड़ सकता है। वहां उसे करीब 1,30,000 रुपये का जुर्माना और तीन महीने की सजा हो सकती है।

# सिंगापुर में पब्लिक प्लेज पर च्विंगम चबाना गैर कानून है। अगर ऐसा करते कोई पकड़ा जाता है तो उसे $100,000 यानी करीब 64,87,500 लाख रुपये का जुर्माना देना पड़ेगा और दो साल की जेल हो सकती है।

# पब्लिक ट्वॉयलेट में अक्सर लोग हल्के होकर निकल लेते हैं और वे फ्लैश चलाने की तरफ ध्यान भी नहीं देते। सिंगापुर में ऐसा करना अपराध माना जाता है और अपराधी को करीब 10,000 रुपये का जुर्माना देना होता है।

# फिल्म डीडीएलजे देखने के बाद लोगों में कबूतरों को दाना देने का रिवाज बढ़ गया था लेकिन अगर ऐसा सिंगापुर में करते पकड़ा गया तो लगभग 33000 रुपये जुर्माना देने पड़ सकते हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: