टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शुभमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड सीरीज से बाहर - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, शुभमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड सीरीज से बाहर


<-- ADVERTISEMENT -->




इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगता नजर आ रहा है। टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं और जानकारी के मुताबिक वह सीरीज से बाहर हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने वाले गिल ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में और प्रदर्शन के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भी पारी की शुरुआत की थी।

इंग्लैंड के दौरे पर टेस्ट सीरीज के पहले प्रैक्टिस और आराम करते हुए टीम इंडिया वक्त बिता रही है। बुधवार के खबर आई कि भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। हालांकि गिल की चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।


उनकी जगह स्टैंडबाई अभिमन्यु ईश्वरन मुख्य टीम में आ सकते हैं। गिल के हालात के बारे में चीजें स्पष्ट नहीं है और चार अगस्त से पहले उन्हें सर्जरी के लिए बोला गया है। बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने कहा, 'यह संभावना है कि गिल टेस्ट सीरीज से बाहर हो सकते हैं। उनकी चोट गंभीर है और हमें कई चीजें जाननी हैं।'

यह माना जा रहा है कि पंजाब का यह बल्लेबाज पिंडली या हैमस्टि्रंग (घुटने के पीछे की नस) की चोट से परेशान है जिसे ठीक होने में काफी समय लग सकता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि उन्हें यह चोट कब और कैसे लगी। उनकी इस चोट पर इंग्लैंड में उनके साथ मौजूद फिजियो नितिन पटेल और स्ट्रेंथ व कंडिशनिंग कोच सोहुम देसाई नजर रख रहे हैं।


गिल का प्रदर्शन पिछली कुछ पारियों में खराब रहा है। पिछली चार टेस्ट पारियों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं। इसके अलावा वह साउथैंप्टन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीम और स्विंग गेंदबाजी के आगे संघर्ष कर रहे थे। अगर गिल बाहर हो जाते हैं तो मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल भी सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल हैं। ईश्वरन सिर्फ स्टैंडबाई सूची से उनकी जगह आएंगे।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: