Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अगर आप भी करती है नाइट क्रीम का इस्तेमाल तो जरूर जान लें ये तरीका


<-- ADVERTISEMENT -->




जब महिलाओं की उम्र बढ़ती है तो उम्र के साथ-साथ स्किन की कई समस्याएं बढ़ने लगती है। मॉर्निंग स्किन केयर के साथ इस उम्र में महिलाएं नाइट स्किन केयर रूटीन पर भी अधिक ध्यान देती हैं, जो कि बहुत महत्वपूर्ण भी है। आमतौर पर महिलाएं रात में सोने से पहले नाइट क्रीम का प्रयोग करती हैं। लेकिन आपको इसका फायदा तब ही मिलेगा, जब आप इनका सही तरह प्रयोग करेंगी। 

नाइट क्रीम का इस्तेमाल का तरीका:

रात में सोने से पहले आपको मेकअप रिमूव करना है। आपको बाजार में कई अच्छे ब्रांड के मेकअप रिमूवर मिल जाएंगे। मेकअप रिमूव करने के बाद चेहरे को अच्छी तरह से पानी से साफ भी करें। 

अपनी स्किन टाइप के अनुसार किसी अच्छे फेस वॉश से चेहरे को क्लीन करें। आप चाहें तो माइल्ड फेस स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकती है। चेहरे को वॉश करने के बाद टॉवल से धीरे-धीरे चेहरे को साफ करें। 

आपको अपने नाइट स्किन केयर रूटीन में फेशियल टोनर को जरूर शामिल करना चाहिए। फेशियल टोनर का इस्तेमाल कर आप अपने ओपन स्किन पोर्स को क्‍लोज कर सकती हैं। बेस्ट फेशियल टोनर गुलाब जल होता है।

रात में सोने से पहले आपको चेहरे को लाइट मसाज जरूर देनी चाहिए। मसाज के साथ ही आप 10 मिनट के लिए फेशियल एक्‍सरसाइज भी कर सकती हैं। ऐसा करने पर आपकी त्वचा को अधिक फायदा मिलेगा। 

नाइट क्रीम लगाते वक्त इस बात का ध्‍यान रखें कि आपको फिंगर टिप पर थोड़ी सी क्रीम लेकर चेहरे पर पहले डॉट्स बनाने हैं और फिर उंगलियों को सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए क्रीम को स्किन में मर्ज कर देना है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: