करियर में असफलता का कारण बन सकते है वास्तु दोष, ध्यान रखें ये 4 बातें - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

करियर में असफलता का कारण बन सकते है वास्तु दोष, ध्यान रखें ये 4 बातें


<-- ADVERTISEMENT -->



 
करियर में सफलता प्राप्त करने के लिए मेहनत करना तो बेहद आवश्यक होता ही है साथ ही कुछ बातों को ध्यान में रखना भी जरूरी होता है।  कभी-कभी वास्तु दोष होने के कारण भी करियर में रुकावट आने लगती हैं। वास्तु में कुछ उपाय बताए गए हैं जिनको करके करियर में आने वाली बाधाओं के दूर किया जा सकता है। आगे जानिए कुछ ऐसे ही खास उपायों के बारे में…


1. करियर में सफलता पाने के लिए घर के सामने केले का पेड़ लगाना चाहिए, लेकिन इस बात का ध्यान रखें की केले का वृक्ष कभी भी घर के अंदर न लगाएं। इसके साथ ही केले के वृक्ष के चारों तरफ साफ़-सफाई का विशेष रखें। मान्यता है कि जिस तरह केले का पेड़ बढ़ता और फलता-फूलता उसी तरह करियर भी आगे बढ़ता है।


2. वास्तु शास्त्र के अनुसार जो छात्र किसी नौकरी आदि के लिए परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें पूर्व दिशा में मुंह करके पढ़ाई करनी चाहिए। इससे पढ़ाई करते समय एकाग्रता बनी रहती है और विषय अच्छी तरह से समझ आता है, जिससे करियर में सफलता पाने की संभावना बढ़ जाती है। इसके अलावा सुबह को पूर्व दिशा की खिड़कियां खोल देनी चाहिए। इससे घर में सकारात्मकता का प्रवेश होता है। जो तरक्की में सहायक होती है।


3. यदि जीवन या करियर में बाधाएं बनी हुई हैं तो शुभ रंगो का चयन करना चाहिए, क्योंकि रंगो का हमारे जीवन पर बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। वास्तु के अनुसार काले और स्लेटी रंग के उपयोग से कपड़ों से बचना चाहिए।


4. वास्तु के अनुसार करियर में सफलता पाने के लिए घर में उत्तर दिशा की दीवार को नारंगी रंग से रंगवाना चाहिए। मान्यता है कि इससे कार्यक्षेत्र में सफलता के योग बनते हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: