Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

Job Tips: नौकरी के लिए इंटरव्यू देते समय खुद को ऐसे करें रिप्रजेंट, जरूर मिलेगी नौकरी


<-- ADVERTISEMENT -->





अपने जीवन में हर कोई अपने आप को एक सफल और कामयाब इंसान के रूप में देखना चाहता है। लेकिन फिर भी कई लोग क्वालिटी होने के बावजूद भी मनपसंद नौकरी पाने में असफल हो जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जॉब इंटरव्यू में हम खुद को सही तरीके से रिप्रजेंट नहीं कर पाते हैं। आज हम आपको इसके कुछ खास टिप्स देने जा रहे है। 

इंटरव्यू में खुद को ऐसे करें रिप्रजेंट

इंटरव्यू के लिए सबसे पहला पॉजिटिव इम्पैक्ट आपका वहां समय पर पहुँचना होगा। ऐसे में आपका 15 मिनट पहले पहुंचना अच्छा सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।

कभी भी किसी इंटरव्यू के लिए उस कंपनी के बारे में रिसर्च किए बिना न जाएं। वहां जाने से पहले कंपनी की वेबसाइट को एक बार अच्छे से जरुर पढ़ लें। आपको उसके बारे में कोई जानकारी होनी चाहिए। 

आपका पहनावा आपके बारे में बहुत कुछ बयान करता है। कंपनी के अधिकारी भी कैंडिडेट के पहनावे को ओब्सर्व करते हैं। इसीलिए इंटरव्यू में जाने के लिए हमेशा प्रोफेशनल ड्रेस कोड का ही चयन करें।

एक्सपर्ट्स की मानें तो इंटरव्यू के दौरान जल्दी-जल्दी बोलना एक बड़ी गलती साबित हो सकती है। इसलिए सहजता के साथ बात करें और अपना आत्मविश्वास दिखाएं।

किसी भी कंपनी में अप्लाई करने से पहले आप कवर लैटर बनाते हैं, वैसे ही रिज्यूमे पर भी आपकी तैयारी होनी जरुरी है। रिज्यूमे के बारे में बताने के लिए कहा जाए, तो बिना किसी हिचकिचाहट के उसके बारे में बताएं।\

अक्सर ज्यादातर लोग सवाल पूछने में कतराते हैं, क्योंकि ऐसा किसी बात को समझने में रही हेर-फेर की वजह से होता है। लेकिन कैंडिडेट को कभी भी इंटरव्यू में सवाल पूछने में हिचकिचाना नहीं चाहिए। 


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: