Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

मर्दों की मर्दानगी बढ़ाने के साथ ही एड्स की बीमारी में भी लाभदायक है गाय का दूध


<-- ADVERTISEMENT -->





हमारे समाज में गाय को माँ के समान पूजनीय है। गाय का दूध पीना सेहत और खास तौर से हड्ड‍ियों के लिए फायदेमंद होता है। इससे कई बिमारियों से छुटकारा मिलता है। आज हम आपको गाय के दूध से होने वाले कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है। 

गाय के दूध से होने वाले फायदे:

# एक शोध के अनुसार गाय के दूध को आसानी से ऐसे क्रीम में बदला जा सकता है, जो एड्स से मनुष्य की रक्षा करने में सहायक है। मेलबर्न में गर्भवती गायों पर किए गए अध्ययन में यह बात सामने आई।

 # किसी बच्चे या व्यक्ति के बौद्ध‍िक विकास के लिए गाय का दूध बेहद लाभदायक है। गाय का दूध पाचन के लिए बेहतरीन होता है और इसे पचाने में तंत्र को ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

# पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी होने पर गाय कर दूध पीना बेहद कारगर उपाय है। गाय का दूध वीर्य का गाढ़ा का शुक्राणुओं की संख्या में वृद्धि करता है और बल प्रदान करता है।

 # रात को गाय के दूध का सेवन करना, टीबी के मरीजों के लिए लाभकारी है। वहीं बुजुर्गों के लिए भी नियमित रात को गाय के दूध का सेवन बल प्रदान करता है।

# पित्त संबंधी सभी समस्याओं के निवारण के लिए गाय का दूध बेहद फायदेमंद है। यह शरीर को तेज और ओज प्रदान करता है और गैस की समस्याओं से भी निजात दिलाता है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: