Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

यंग इन्वेस्टर्स स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले जान लें ये जरुरी बातें


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल ज्यादातर लोग स्टॉक मार्केट में भी निवेश करने की प्लानिंग कर रहे हैं। हालांकि स्टॉक मार्केट में अनुभव होने के बाद लोग अक्सर निवेश करते हैं, लेकिन अगर आप यंग इन्वेस्टर्स हैं तो कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है।

जान लें ये जरुरी बातें

मार्केट अस्थिर भी हो सकता है और यह आसानी से गिर सकते हैं और उठ भी सकते हैं। अगर आप वृद्धि का आनंद ले सकती हैं तो मार्केट के गिर जाने का भी रिस्क लेना होगा। 

अगर आप स्टॉक मार्केट में निवेश करना चाहती हैं तो सबसे पहले इंटरेस्ट बढ़ाएं, फिर जानकारी प्राप्त कर सकेंगी। इसके लिए कई ऐसी किताबें मार्केट में उपलब्ध हैं। 

अपने खर्चों को गंभीरता से लेना बहुत जरूरी है, इसके लिए बड़े और छोटे सभी खर्चों को एक जगह लिखना शुरू कर दें। आप अपने खर्चों से कुछ हिस्सा निकाल कर कंटीजेंसी फंड में इन्वेस्ट कर दें। 

मार्केट में क्या चल रहा, इसकी जानकारी होना बहुत जरूरी है। निवेशकों के रूप में हमें हाई और लो के जरिए से निवेश करने की आवश्यकता है और मार्केट की अस्थिरता के साथ चलना नहीं चाहिए। 

कुछ फाइनेंनशियल गोल के लिए योजना लंबे समय के लिए की जानी चाहिए। कभी-कभी लॉन्ग टर्म गोल के लिए बचत शुरू करना अच्छा है। आप चाहें तो हर 6 महीने में समय-समय पर समीक्षा कर सकती हैं।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: