Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

देश के इन हिस्सों में आज जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया अलर्ट


<-- ADVERTISEMENT -->





 पिछले दो दिन से देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में तेज बारिश हो रही है। दिल्ली में शनिवार को 138.8 मिमी बारिश दर्ज की गई, जिससे शहर के कई हिस्सों में भारी जलभराव और यातायात बाधित हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक यह 14 साल में एक दिन में सबसे ज्यादा बारिश थी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार को भी देश के कई हिस्सों में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ घंटों में हरियाणा के रोहतक, महम, झज्जर व उत्तर प्रदेश के खतौली, बड़ौत में तेज बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से राजस्थान के राजगढ़ जिले के आसपास के क्षेत्रों में भी हल्की बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है।


वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए अगले 4 से 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार में भी भारी बारिश की संभावना जताई है।

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। मध्य प्रदेश के मंदसौर, नीमच, आगर, शाजापुर, झाबुआ, बैतूल, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, नरसिंहपुर और छिंदवाड़ा जिलों में रविवार को तेज बारिश हो सकती है। साथ ही ग्वालियर, उज्जैन और चंबल संभाग के जिलों में भी बारिश की संभावना जताई गई है।


दक्षिण के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु और पुडुचेरी में रविवार को जोरदार बारिश होगी। केरल, माहे और आंध्र प्रदेश में शनिवार को भारी बारिश दर्ज की गई। अगले 5 दिनों तक पूरे दक्षिणी प्रायद्वीप में भारी बारिश होने की संभावना है।

मौसम के जानकारों के अनुसार मानसून ट्रफ का पश्चिमी छोर अपनी सामान्य जगह के करीब है, लेकिन पूर्वी छोर सामान्य से अधिक दक्षिण में स्थित है। जैसे-जैसे पूर्वी छोर धीरे-धीरे उत्तर की ओर बढ़ेगा, पूर्वोत्तर भारत में अगले सप्ताह बारिश तेज होगी। अगले पांच दिनों के लिए, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में 200 मिमी से अधिक वर्षा होने की संभावना है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: