Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

वॉट्सऐप की इस कमजोरी की वजह से लोग कर रहे पार्टनर की जासूसी


<-- ADVERTISEMENT -->




 
भारत में वॉट्सऐप प्राइवेसी विवाद को लेकर भी काफी पॉपुलर हैं। भारत में वॉट्सऐप को सबसे ज्यादा ढूंढा जाता हैं। वॉट्सऐप पर ही हैकर्स और स्कैमर्स की नजर रहती हैं। वॉट्सऐप पर यूजर ऑनलाइन है या नहीं इसका भी पता लगाया जा सकता हैं। यूजर का ऑनलाइन होना तो हर किसी को पता चल ही जाता है। उस व्यक्ति को यूजर ने ब्लॉक कर रखा है तो वो नहीं देख सकता कि यूजर ऑनलाइन है या नहीं।


ट्रैक्ड की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि साइबर अटैकर्स वॉट्सऐप ऑनलाइन स्टेटस ट्रैकर की सहायता ले रहे हैं। इस ऐप की सहायता से वो देख सकते है कि कौन कब व्हाट्सऐप पर ऑनलाइन आया है। इसी तरह दूसरे लोगों पर नजर रखकर ये भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि कौन किसे कब मैसेज कर रहा हैं। स्टेटस ट्रैकर यूजर्स के स्टेटस को लगातार ट्रैक करता रहता है।


ट्रैक्ड के अनुसार बस नंबर डालने से यूजर के वॉट्सऐप पर बिताये समय का पता लगाया जा सकता है। यूजर वॉट्सऐप पर कितना देर ऑनलाइन रहा इसकी भी जानकारी हासिल की जा सकती हैं। ऐसे कई ऐप्स  उपलब्ध है जिससे पता लगाया जा सकता हैं। ये भी पता लगा सकते है कि आपका पार्टनर या बच्चा किससे चैट कर रहा हैं।
बता दें कि इस तरह के जानकारी के लिए विक्टिम के स्मार्टफोन में कुछ इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं होगी। आपको बस अपने फोन में ऐप को इंस्टॉल करके जिनपर नजर रखनी है। उनका मोबाइल नंबर डालना है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: