देश के इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, जारी हुआ रेड़ तो कहीं येलो अलर्ट - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

देश के इन राज्यों में बारिश की चेतावनी, जारी हुआ रेड़ तो कहीं येलो अलर्ट


<-- ADVERTISEMENT -->



 
देश के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। कुछ राज्यों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ आ गई है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन की दिशा बदलने से आने वाले दिनों में उत्तराखंड के साथ ही उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला तेज होगा। मौसम निदेशक जेपी.गुप्ता ने बताया कि 10 अगस्त से मानसून की ट्रफलाइन यूपी से होकर गुजरेगी और उसके बाद अगले तीन चार दिन प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला चलेगा।


इस दरम्यान कुछेक स्थानों पर भारी बारिश भी हो सकती है। फिलहाल, मौसम विभाग ने रविवार आठ अगस्त को प्रदेश के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। सोमवार नौ अगस्त को पश्चिमी यूपी में कई स्थानों पर और पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर बारिश होने या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की सम्भावना जताई गई है।


बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वांचल में कुछ स्थानों पर और पश्चिमी जिलों में छिटपुट तौर पर हल्की बारिश हुई या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ीं। इस दौरान दिल्ली व एनसीआर क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश भी हुई। इस अवधि में प्रदेश में सबसे अधिक सात सेंटीमीटर बारिश गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में दर्ज की गई।


इसके अलावा सोनभद्र के घोरावल, सिद्धार्थनगर के बांसी में छह-छह, आजमगढ़ की तहसील फूलपुर, बलरामपुर में पांच-पांच, जौनपुर, संत कबीरनगर के खलीलाबाद, आजमगढ़ में चार-चार, फतेहपुर के बिंदकी, गोरखपुर, ललितपुर, मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा और सम्भल के चंदौसी में तीन-तीन सेण्टमीटर बारिश रिकार्ड की गई।



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: