Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, पहली ही गेंद पर आउट


<-- ADVERTISEMENT -->





 भारतीय कप्तान विराट कोहली  की इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बहुत ही खराब शुरुआत हुई है। नॉटिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान खाता खोले बिना पहली ही गेंद पर आउट हो गए। उनका विकेट लिया इंग्लैंड के धुरंधर गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने। इसके साथ ही विराट कोहली के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड हो गया है। वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट होने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ा। भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले ही विराट कोहली और जेम्स एंडरसन की प्रतिस्पर्धा की काफी चर्चा रही थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और स्काई क्रिकेट ने दोनों के मुकाबले को काफी हवा दी थी। ऐसे में पहली बाजी एंडरसन ने मारी है। अभी देखना होगा कि आगे के मैचों में भारतीय कप्तान इस गेंदबाज का सामना कैसे करते हैं।

विराट कोहली को जेम्स एंडरसन ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच कराया। यह गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पड़ी जो कोहली की कमजोरी है। इस पर भारतीय कप्तान ने इनस्विंग गेंद के हिसाब से बल्ला चलाया लेकिन गेंद बाहर निकली और बल्ले को छूती हुई जोस बटलर के दस्तानों में समा गई। इसके साथ ही इंग्लिश खेमा खुशी से झूम उठा। वहीं भारतीय पक्ष में निराशा फैल गई। कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में नौवीं बार जीरो पर आउट हुए हैं। उन्होंने धोनी को पीछे छोड़ दिया है। धोनी टेस्ट करियर में कप्तान के रूप में आठ बार बिना खाता खोले आउट हुए थे। वहीं मंसूर अली खान पटौदी अपने करियर में कप्तान रहते हुए सात बार जीरो पर आउट हुए थे।

विराट कोहली इंग्लैंड में दूसरी बार गोल्डन डक पर आउट हुए हैं। इससे पहले 2018 के दौरे पर भी वे पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। दिलचस्प बात यह है कि वह सीरीज का आखिरी मैच था और अब वे पहले ही मैच में आउट हुए हैं। लेकिन इसके साथ ही वे इंग्लैंड में एक से ज्यादा बार गोल्डन डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

वहीं जेम्स एंडरसन ने विराट कोहली को नौवीं बार इंटरनेशनल क्रिकेट में आउट किया है। कोहली सबसे ज्यादा एंडरसन का शिकार बनने के मामले में संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर हैं। उनके अलावा गौतम गंभीर भी नौ बार एंडरसन का शिकार बने। वहीं इंग्लिश गेंदबाज ने सचिन तेंदुलकर को सबसे ज्यादा 12 बार आउट किया था। इसके बाद धोनी का नाम है जो 10 बार एंडरसन की गेंद पर आउट हुए।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: