भारत की जीत पर फिरा पानी, ड्रॉ रहा भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

भारत की जीत पर फिरा पानी, ड्रॉ रहा भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच


<-- ADVERTISEMENT -->



 
भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच ड्रॉ रहा। टीम इंडिया को टेस्ट के आखिरी दिन जीत के लिए 157 रनों की दरकार थी, लेकिन लगातार हो रही बारिश के चलते पांचवें दिन एक भी गेंद का खेल संभव नहीं हो सका। टी ब्रेक के बाद अंपायर्स ने मैदान का जायजा किया और मैच को खत्म करने का ऐलान किया। इंग्लैंड ने भारत के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा था। कप्तान जो रूट के शतक की बदौलत इंग्लिश टीम ने दूसरी पारी में 303 रन बनाए थे। टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए मैच में 9 विकेट झटके। 


पांचवें दिन बारिश भारत के लिए विलेन साबित हुई और लगातार दो सेशन तक रुकने का नाम नहीं लिया। चौथे दिन के खेल के बाद भारत की टीम मजबूत स्थिति में नजर आ रही थी और टीम को जीत के लिए 157 रनों की जरूरत थी। इंग्लैंड की टीम ने सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के आगे इंग्लिश बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सके और पूरी टीम महज 183 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी। भारत की तरफ से पहली पारी में जसप्रीत बुमराह ने 4 और मोहम्मद शमी ने तीन विकेट चटकाए। इंग्लैंड के 183 रनों के जवाब में टीम इंडिया ने पहली इनिंग में 278 रन बनाए और पहली पारी के आधार पर 95 रनों की बढ़त हासिल की। भारत की तरफ से केएल राहुल ने 84 और रविंद्र जडेजा ने 56 रन बनाए। इंग्लिश टीम की ओर से गेंदबाजी में ओली रोबिंसन ने पहली पारी में 5 विकेट झटके, जबकि जेम्स एंडरसन ने चार भारतीय बल्लेबाजों को चलता किया। 


दूसरी पारी में इंग्लैंड की तरफ से कप्तान जो रूट ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 109 रनों की शतकीय पारी खेली, जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 303 रन बनाने में सफल रही। गेंदबाजी में टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह शानदार फॉर्म में नजर आए और उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट अपने नाम किए, जबकि भारत के बाकी तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन भी मैच में बेमिसाल रहा। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा। 



<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: