Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

वुहान में एक साल बाद फिर कोरोना मरीज मिलने से हड़कंप, अब सरकार ने लिया ये अहम फैसला


<-- ADVERTISEMENT -->




 
वुहान में कोविड-19 के मामले असमान्य रूप से बढ़ने पर चीन के अधिकारियों ने शहर में व्यापक स्तर पर जांच करने की मंगलवार को घोषणा की। उल्लेखनीय है कि 2019 के अंत में वुहान शहर में ही इस महामारी की उत्पत्ति हुई थी। वुहान में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए, जो एक साल से अधिक समय में वहां स्थानीय स्तर पर सामने आए संक्रमण के नए मामले हैं।


वुहान में महामारी की शुरूआत होने के बाद से चीन ने देश में संक्रमण के प्रसार पर बहुत हद तक नियंत्रण कर लिया था। तब से, जब कभी संक्रमण के नए मामले सामने आए, अधिकारियों ने फौरन लॉकडाउन लागू कर और व्यापक स्तर पर जांच के जरिए महामारी के प्रसार को काबू कर लिया।



कोविड-19 मामलों की मौजूदा संख्या सैकड़ों में है और यह पहले की तुलना में कहीं अधिक व्यापक स्तर पर फैला है तथा कई प्रांतों और राजधानी बीजिंग सहित शहरों में पहुंच गया है। इनमें से कई मामले कोविड-19 के डेल्टा स्वरूप के हैं जो काफी संक्रामक हैं।राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने मंगलवार को कहा कि सोमवार को 90 मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें 61 मामले स्थानीय स्तर पर संक्रमण होने के हैं जबकि 29 मामले हाल ही में विदेशों से आए लोगों में हैं।


स्थानीय मामलों में ज्यादातर जियांग्सु प्रांत में है, जहां प्रांतीय राजधानी नानजिंग में हवाई अड्डे पर संक्रमण के मामले सामने आए और यह 105 किमी दूर यांगझोउ शहर तक पहुंच गया। अधिकारियों ने नानजिंग में पांच और यांगझोउ शहर में 40 नए मामलों की पुष्टि की है। पांच अन्य प्रांत और बीजिंग तथा शंघाई शहर में नये स्थानीय मामले एकल अंक में सामने आए हैं।


इस बीच, सरकार से संबद्ध वैज्ञानिकों ने कहा है कि कोविड-19 का चीनी टीका वायरस के नए स्वरूप के खिलाफ कम प्रभाव क्षमता रखता है, लेकिन फिर भी कुछ सुरक्षा प्रदान करता है। चीन में अभी सिर्फ चीनी टीके ही दिये जा रहे हैं। अधिकारियों के मुताबिक देश में अब तक 1.6 अरब खुराक दी जा चुकी है।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

FirPost

Offbeat

Post A Comment:

0 comments: