दूध का कुदरती फेसपैक आपके चेहरे पर लाएगा नेचुरल और चमत्कारी निखार - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

दूध का कुदरती फेसपैक आपके चेहरे पर लाएगा नेचुरल और चमत्कारी निखार


<-- ADVERTISEMENT -->




चेहरे पर निखार लाने के लिए मार्केट में कई प्रोडक्ट्स मिलते हैं लेकिन इनका असर तभी तक रहता है, जब तक आप इसका उपयोग करते हैं। कई बार तो इनके साइड इफेक्ट्स भी झेलने पड़ जाते हैं। चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए हम सब बाजार से तमाम महंगे प्रोडक्ट्स खरीदकर आजमाते हैं। 

दूध का कुदरती फेसपैक

आपके चेहरे के निखार के लिए सिर्फ तीन चम्मच दूध ही काफी है। दूध आपकी स्किन को प्राकृतिक रूप से निखार देता है और इसके साइड इफेक्ट्स का भी कोई डर नहीं होता है।

दूध में लैक्टिक एसिड पाया जाता है जो स्किन को रिपेयर करने का काम करता है, डेड स्किन को हटाता है और उम्र के प्रभाव को कम करता है। इसके अलावा दूध त्वचा के लिए बेहतर मॉइश्चराइजर का भी काम करता है। 

ये चेहरे को हाइड्रेट रखता है और दाग-धब्बों और मुंहासों को भी दूर करता है। लेकिन अगर स्किन पर कच्चे दूध का इस्तेमाल किया जाए तो वो ज्यादा असरकारी होता है।

एक छोटी कटोरी में तीन चम्मच कच्चा दूध लें। इसके बाद रुई की मदद से दूध को गर्दन से लेकर चेहरे तक अच्छी तरह लगाएं, फिर सूखने दें। 

जब ये सूख जाए तो आप फिर से एक बाद दूसरी लेयर लगाएं और इसे सूखने के बाद तीसरी लेयर फिर से लगाएं और सूखने दें। ये प्रक्रिया तब तक दोहराएं जब तक तीन चम्मच दूध खत्म न हो जाए।

जब दूध पूरी तरह से सूख जाए, तब अपने चेहरे को सामान्य पानी से धो लें। इसके बाद आपको चेहरा मुलायम और मॉइश्चराइज महसूस होगा। 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: