Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अगर पेशाब करते समय दिखाई दें ऐसे लक्षण तो जरूर लें डॉक्टर की सलाह, हो सकता है नुकसान


<-- ADVERTISEMENT -->




आजकल हम अपनी व्यस्त लाइफस्टाइल के कारण अपनी सेहत का ख्याल नहीं रख पाते है। इससे हमारे शरीर पर बुरा असर पड़ता है। पेशाब शरीर से गंदगी बाहर निकालने का काम करता है। इसमें की गई छोटी-छोटी गलतियां भी हैल्थ खराब कर सकती हैं। तो आइए जानते हैं वह बातें जो पेशाब करते समय अक्सर लोग करते हैं जिससे हमारे शरीर को नुकसान पहुंचता है।

पेशाब करते समय दिखाई दें ऐसे लक्षण

# अगर पेशाब में ज्यादा झाग आने लगे तो तुंरत डॉक्टर की सलाह लें। झाग बनने के कई कारण है सकते हैं जैसे यूरीन इन्फेक्शन या किडनी का खराब होना आदि।

# यूरिन इफैक्शन, डिहाइड्रैशन, अल्कोहल का सेवन करना, प्राइवेट पार्ट की ठीक से सफाई न करने से भी पेशाब से बदबू आने लगती है। जब भी पेशाब से बदबू आने लगे तो तुंरत ही डॉक्टर से सलाह लें।

# ज्यादातर लोगों की गंदी आदत होती है वह पेशाब को रोक कर रखते हैं। पेशाब को ज्यादा देर तक रोक कर रखने से किडनी पर बुरा असर पड़ता है। बार-बार ऐसा करने से किडनी फेल भी हो सकती है।

# गंदे बाथरूम का यूज नहीं करना चाहिए। गंदी टॉयलेट में जाने से यूरीन इंफेक्शन होने का खतरा बना रहता है। अगर फिर भी किसी कारण वश सार्वजनिक टॉयलेट का इस्तेमाल करना ही पड़े तो उसकी सीट पर पानी डालें।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: