राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों में फिर बंद हुई ये चीजें, सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों में फिर बंद हुई ये चीजें, सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश


<-- ADVERTISEMENT -->



हाल ही में कोरोना का कहर दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ती तेजी को देखते हुए राजस्थान सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड मामलों में तेजी से हुई बढ़ोतरी के स्थिति की समीक्षा के लिए रविवार की रात एक उच्च स्तरीय बैठक की थी, जिसमें ये निर्णय लिए गए थे।राजस्थान में पिछले एक हफ्ते में 8,000 से ज्यादा कोविड मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटों में 1,729 मामले सामने आए हैं, जिनमें से सबसे ज्यादा मामले जयपुर में 258 दर्ज हुए।  

सरकार ने जारी किए नए दिशानिर्देश

इसके तहत 5 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच जिम, सिनेमा हॉल, एम्यूजमेंट पार्क और स्विमिंग पूल बंद रहेंगे। सरकार ने पहली क क्षा से 9वीं कक्षाओं तक के स्कूल बंद करने के भी निर्देश दिए हैं। 

सरकार ने स्नातकोत्तर और स्नातक के अंतिम वर्ष को छोड़कर कॉलेजों में चलने वाली बाकी सभी कक्षाओं को भी बंद करने की घोषणा की है। छात्र-छात्राओं को प्रैक्टिकल करने की अनुमति रहेगी। 

वहीं रेस्तरां भी रात में बंद रहेंगे लेकिन होम डिलीवरी की अनुमति रहेगी। सरकार ने जिला कलेक्टरों और पुलिस आयुक्तों को विशेष अधिकार दिए हैं कि वे जरूरत के मुताबिक अपने क्षेत्राधिकार में रात का कर्फ्यू घोषित कर सकेंगे।

सरकार ने शादियों और दफ्तरों में कर्मचारियों की स्थिति को लेकर भी नए दिशानिर्देश दिए हैं। इसके तहत अब शादियों में शामिल होने के लिए केवल 100 लोगों को अनुमति दी जाएगी। 

वहीं सरकारी कार्यालयों में केवल 75 प्रतिशत कर्मचारियों को काम करने के लिए आने की अनुमति दी जाएगी। 


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: