हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त पर हुई थी अमिताभ बच्चन और जया की शादी - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त पर हुई थी अमिताभ बच्चन और जया की शादी


<-- ADVERTISEMENT -->



नई दिल्ली। बॉलीवुड की दिग्गज एक्ट्रेस जया बच्चन अपने जमाने की टॉप की एक्ट्रेस रही हैं। अपनी अदाकारी से उन्होंने एक अलग छाप छोड़ी। उनका जन्म 9 अप्रैल, 1948 को एक बंगाली परिवार में हुआ था। साल 1963 में उन्होंने एक्टिंग में डेब्यू किया। फिल्म थी सत्यजीत रे की ‘महानगर’। जया ने दो और बंगाली फिल्मों में काम किया। इसके बाद साल 1971 में ऋषिकेश मुखर्जी की ‘गुड्डी’ फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया। बॉलीवुड में आए दो साल ही हुए थे कि जया ने अमिताभ बच्चन से शादी कर ली। दोनों की शादी का एक रोचक किस्सा है।

jaya_bachchan.jpg

मैग्जीन कवर पर देखकर फिदा हुए अमिताभ
जया और अमिताभ बच्चन की शादी हरिवंश राय बच्चन की एक शर्त पर हुई थी। दरअसल, जया और अमिताभ की पहली मुलाकात फिल्म ‘गुड्डी’ के सेट पर हुई थी। शूटिंग के दौरान ही दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। हालांकि, इससे पहले अमिताभ ने जब जया को एक मैग्जीन कवर पर देखा था तो तभी उनपर दिल हार बैठे थे। इसके बाद फिल्म 'बावर्ची' के सेट पर अमिताभ अक्सर जया से मिलने जाया करते थे। लेकिन फिर जल्दबाजी में दोनों को शादी करनी पड़ी। अमिताभ ने एक बार बताया था कि फिल्म 'जंजीर' के हिट होने के बाद अमिताभ अपने दोस्तों व जया के साथ लंदन जाने का प्लान कर रहे थे। जब हरिवंश राय बच्चन को पता चला कि जया भी उनके साथ जा रही हैं तो उन्होंने साफ-साफ कह दिया कि अगर दोनों को साथ में जाना है तो पहले उन्हें शादी करनी पड़ेगी।

jaya_bachchan_1.jpg

शादी के बाद गए लंदन
ऐसे में पिता का बात न टालते हुए अमिताभ बच्चन ने 3 जून 1973 में जया से शादी कर ली। दोनों की शादी बहुत सिंपल तरीके से हुई थी। इसके बाद दोनों लंदन के लिए रवाना हुए। शादी के बाद जया ने श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन को जन्म दिया। श्वेता जहां लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। वहीं, अभिषेक एक दमदार एक्टर हैं। अभिषेक ने ऐश्वर्या राय बच्चन से शादी की। जिसके बाद उनकी एक बेटी आराध्या है। पूरा बच्चन परिवार एक साथ रहता है और आए दिन सुर्खियों में रहता है।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: