Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

IPL 2021: आईपीएल के लिए बने ये नए नियम, खिलाडी खुद निकालेंगे अपना खर्चा


<-- ADVERTISEMENT -->




हाल ही में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 में कोरोना की वजह से कई बदलाव किये गए हैं। इस बार फाइनल समेत सभी 60 मैच 6 शहरों में ही खेले जाएंगे। इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, मुंबई और कोलकाता शामिल हैं। यह लगाातार दूसरा साल होगा जब कोरोना महामारी के खतरे के बीच आईपीएल के मुकाबले बिना दर्शकों के खेले जाएंगे। 

आईपीएल के लिए बने ये नए नियम

# खिलाड़ियों और उनके परिजनों के साथ-साथ टीमों के मालिक भी बेहद जरूरी होने पर ही बायो-बबल से निकल सकते हैं। इसके लिए उन्हें बीसीसीआई के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से औपचारिक अनुमति लेनी होगी।

# खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए बीसीसीआई ने कहा कि टीमों को अपने दल के लिए पूरे होटल को बुक करना चाहिए। यदि यह संभव नहीं है तो होटल का एक पूरा विंग टीम के लिए आरक्षित होगा।

# बायो-बबल का बेहद कड़ाई से पालन करने के लिए हर टीम के लिए ’बबल इंटीग्रिटी मैनेजर्स’ की चार सदस्यीय टीम बनाई जाएगी। वे यह सुनिश्चित करेंगे कि खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ कड़े नियमों का पालन करें।

# आईपीएल अधिकारियों ने निर्णय लिया है कि वे खिलाड़ी जो इंग्लैंड, यूरोप, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील और मध्य पूर्व से आ रहे हैं, उन्हें सात दिनों के लिए क्वारंटाइन होना पड़ेगा। इसके लिए उन्हें खुद अपना खर्च उठाना होगा।

# क्रिकेट मैच में इस्तेमाल होने वाली गेंद हालांकि कोरोना वायरस के खतरनाक वाहक नहीं हैं लेकिन जोखिम से बचने के लिए यदि कोई गेंद स्टैंड में या मैदान के बाहर जाती है, तो उसे तुरंत बदल दिया जाएगा।

# चेन्नई पहुंचने वाले खिलाड़ियों को एक विशेष ई-पास लेना होगा जो तमिलनाडु सरकार द्वारा जारी किया जा रहा है। यह इस राज्य में लागू किए गए विशेष नियमों के अनुसार है।

# बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी किसी भी बायो-बबल में प्रवेश नहीं करेंगे। बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी भी किसी खिलाड़ी से नहीं मिलेंगे।


🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: