Mgid

Blog Archive

Search This Blog

Total Pageviews

अब फोन में बिना सिम डाले कर सकेंगे कॉल और चलाएं इंटरनेट


<-- ADVERTISEMENT -->




 भारत का दूसरा सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर, भारती एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए अब एक नई सर्विस लेकर आई है। इनोवेशन और टेक्नोलॉजी के इस जमाने में एयरटेल अपने ग्राहकों के लिए eSIM लेकर आई है। यानी अब आप लोग फोन में बिना सिम कार्ड लगाए ही, कॉल और इंटरनेट सिर्विस का मजा ले सकते हैं। ये कहना गलता नहीं होगा कि अब वो दिन गए, जब सिम कार्ड के फोन बस एक डबा हुआ करता था।

एयरटेल में अपने ग्रहकों को डिवाइसेज में नया eSIM सपोर्ट उपलब्ध करा रही है, मतलब ये कि इसे फोन में बिना डाले ही, आप इस सिम के जरिए कॉल, इंटरनेट, SMS  जैसी सुविधाओं का मजा ले सकेंगे। Airtel के यूजर्स इस ई-सिम को किसी भी पास के Airtel स्टोर से ले सकते हैं। अब थोड़ी मेहनत, तो आपको भी करनी पड़ेगी, वो ये कि eSIM की एक्टिवेट करके।


eSIM को कैसे करें एक्टिवेट?
- अपने डिवाइस पर Airtel eSIM को एक्टिव करने के लिए या अपने फिजिकल सिम कार्ड को eSIM में बदलने के लिए, आपको एक मैसेज में "eSIM <space> registered email id" टाइप कर 121 पर भेजना होगा।
- यदि आपकी ईमेल आईडी वेलिड है, तो एयरटेल इस प्रोसेस की पुष्टि करने के लिए 121 से एक SMS भेजेगा।
- eSIM रिक्वेस्ट की कंफर्म करने के लिए 60 सेकंड के भीतर मेल में "1" लिख कर जवाब दें।
- यदि आपकी ईमेल आईडी अमान्य है, तो Airtel सहायता की पेशकश करेगा और यूजर्स के लिए eSIM एक्टिवेशन प्रोसेस को फिर से शुरू करेगा।
- एक बार जब आपकी eSIM रिक्वेस्ट कन्फर्म हो जाएगी, तो Airtel के अधिकारी आखिरी सहमति लेने और QR कोड के बारे में जानकारी देने के लिए आपसे टेलीफोन पर बातचीत करेंगे।
- सभी पुष्टि और सहमति प्रक्रिया के बाद, यूजर्स को उनकी ईमेल आईडी पर एक आधिकारिक QR कोड मिलेगा। एक बार जब यूजर QR कोड को स्कैन कर लेगा, तो eSIM एक्टिवेशन में लगभग 2 घंटे का समय लगेगा।


QR कोड कैसे होगा स्कैन?
- कंपनी की तरफ से ईमेल पर आए QR कोड को स्कैन करने के लिए, अपने डिवाइस में सेटिंग्स पर जाएं और Wifi नेटवर्क से कनेक्ट करें।
- Wifi नेटवर्क से कनेक्ट करने के बाद, मोबाइल नेटवर्क पर क्लिक करें और एडवांस ऑप्शन पर जाएं।
- एडवांस सेटिंग्स में ऐड कैरियर पर क्लिक करें और QR कोड को स्कैन करें।
- एक बार कोड स्कैन करने के बाद, डाउनलोड बटन पर क्लिक करें और प्रोसेस को पूरा करें।

🔽 CLICK HERE TO DOWNLOAD 👇 🔽

Download Movie





<-- ADVERTISEMENT -->

AutoDesk

news

Post A Comment:

0 comments: