मुश्किल में कंगना रनौत और उनकी फिल्म, कॉपीराइट उल्लंघन मामले में FIR दर्ज - BackToBollywood

Popular Posts

Blog Archive

Search This Blog

मुश्किल में कंगना रनौत और उनकी फिल्म, कॉपीराइट उल्लंघन मामले में FIR दर्ज


<-- ADVERTISEMENT -->



मुंबई। कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद इस मुद्दे पर खुलकर बोला और बॉलीवुड का काला सच लोगों के सामने लेकर आ गयी। अकेली कंगना ने खुलकर बोला तो सही लेकिन उनके बाद वह लगातार मुश्किलों में पड़ी रही। किसी न किसी वजह से महाराष्ट्र सराकर, मुंबई पुलिस और बॉलीवुड के कुछ लोगों के निशाने पर वो आती रही है।  साल 2020 से लेकर 2021 तक उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गये हैं जिसनका वो सामना कर रही है लेकिन इसके बाद भी वह पीछे हटने का नाम नहीं दे रही हैं।

इसे भी पढ़ें: 35 साल पहले इस लड़की से मिले थे इरफान खान! साथ में जिंदगी बिताने का कर लिया था वादा 

कंगना रनौत पर लगा कहानी चुराने का आरोप 

एक्ट्रेस कंगना रनौत ने 14 जनवरी‌ 2021 को फिल्म 'मणिकर्णिका रिटर्न्स - द लीजेंड ऑफ दिद्दा' नाम की फिल्म बनाने का ऐलान किया था। फिल्म बनाने के ऐलान के बाद  किताब 'दिद्दा - द वॉरियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखल आशीष कौल ने कंगना से कहा कि इस किताब का लेखक मैं हूं और ये मेरी किताब है। इस किताब पर मेरा अधिकार है। फिल्म के ऐलान को लेकर आशीष कौल ने कंगना रनौत पर कहानी चुराने का आरोप लगाया। कॉपीराइट के उल्लंघन का इल्जाम लगाने के बाद उन्होंने कंगना को एक नोटिस भी भेजा था लेकिन उसका कोई जवाब नहीं आया। ये केस कोर्ट पहुंच गया है। 

इसे भी पढ़ें: तूफान का टीजर रिलीज, फरहान अख्तर ने बॉक्सिंग रिंग में मचाया तूफान 

कंगना रनौत के खिलाफ जालसाजी का मामला दर्ज किया

किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर के लेखक द्वारा कॉपीराइट उल्लंघन की शिकायत पर एक अदालत के आदेश के बाद मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को अदाकारा कंगना रनौत के खिलाफ कथित जालसाजी का मामला दर्ज किया। एक अधिकारी ने बताया कि कंगना, कमल कुमार जैन, रंगोली चंदेल और अक्षत रनौत के खिलाफ खार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

आशीष कौल ने की  कंगना रनौत के खिलाफ शिकायत

किताब ‘दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर के लेखक आशीष कौल ने मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत में कंगना रनौत पर कॉपीराइट उल्लंघन का आरोप लगाया है। इस किताब का हिंदी में अनुदित संस्करण ‘दिद्दा कश्मीर की योद्धा रानी’ के नाम से आया है। कौल ने कहा कि उनके पास कश्मीर की रानी और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। उन्होंने कहा, ‘‘यह सोच से परे है कि एक नामी अदाकारा ने किताब और उसकी कहानी पर अपना अधिकार जमाया है।’’

क्या हैं आरोप 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट के आदेश पर भारतीय दंड संहिता की धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है। मामले में आगे जांच की जा रही है। रनौत अपने कथित भड़काऊ ट्वीट के लिए मुंबई में पहले से कुछ मुकदमों का सामना कर रही हैं।


Loading...

<-- ADVERTISEMENT -->

bollywood celebs

Celebs Gossips

Entertainment

Post A Comment:

0 comments: